बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप में लगी भीषण आग, दर्जनों ट्रांसफार्मर जल कर राख

पटना में ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप में लगी भीषण आग, दर्जनों ट्रांसफार्मर जल कर राख

PATNA: पटना के फुलवारी शरीफ के प्रखंड परिसर के नजदीक ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप में बुधवार की शाम अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप बिजली कार्यालय के ठीक बगल में है। आग लगते ही बिजली कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया। बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना फुलवारी शरीफ एम स्थित अग्निशमन दस्ते को दी।

वहीं सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ते की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच वर्कशॉप में रखे गए दर्जनों ट्रांसफार्मर जलकर नष्ट हो गए। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

घटना की सूचना देते हुए आसपास के लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में अचानक आग की लपट देखी गई ।आग की सूचना से आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारियों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना और अग्निशमन दस्ते को दी । बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट हो सकता है। फिलहाल बिजली विभाग के अधिकारी पूरे मामले की आकलन करने में जुट गए हैं। 

वहीं, फुलवारी शरीफ प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम अचानक ब्लास्ट होने की सूचना मिलते ही वह अपने कार्यालय कक्ष से बाहर निकले। उन्होंने देखा कि बिजली कार्यालय के ठीक बगल में ट्रांसफार्मर रिपेयर वर्कशॉप में आग लगी हुई है। आनन-फानन में उन्होंने अपने कर्मचारियों को आसपास के क्वार्टर से गैस सिलेंडर हटाने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी गई। सूचना मिलते ही अग्निशमन दस्ते की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

Suggested News