BIHAR NEWS : खाद को लेकर किसानों और पुलिस के बीच हुई मारपीट, तीन आरोपी गिरफ्तार

BIHAR NEWS : खाद को लेकर किसानों और पुलिस के बीच हुई मारपीट, तीन आरोपी गिरफ्तार

KAIMUR : खाद गोदाम पर खाद के लिये लाइन लगाने को लेकर पुलिस व किसान के बीच भिड़ंत हो गयी। इस घटना में एक सिपाही घायल हो गया। जिसका सदर अस्पताल भभुआ में इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंचे गश्ती दल की मदद से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामला भभुआ थाना क्षेत्र के भभुआ चैनपुर पथ के दतियांव मोड़ स्थित खाद गोदाम की है। पुलिस गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है। किसानों ने कहा कि खाद नही मिलने से हम किसानों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए जैसे ही हमलोगों मालूम हुआ कि खाद और यूरिया जिला के हर खाद गोदाम और दुकानों पर उपलब्ध हो गया है। तो सभी किसान खाद के लिए हर दुकान और गोदाम पर  ज्यादा की संख्या में पहुच गये। लेकिन यहाँ खाद के लिये लाइन में लगाने को लेकर सिपाही और किसान आपस में भिड़ं गए, जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। वहीं किसानों को भी चोटें आई है। खाद गोदाम के मैनेजर रविकांत सिंह ने बताया कि खाद के लिये ज्यादा भीड़ था। लोग आपस मे ही विवाद कर रहे थे। जिसको लाइन में लगाने गये एक सिपाही और किसानों में मारपीट हो गया और सिपाही घायल हो गया। जिसके बाद दंगा दल के द्वारा उन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया। 

उन्होंने कहा की मारपीट के बाद दंगा दल के देख रेख में सभी किसानों को लाइन में लगाकर शांति पूर्वक खाद वितरण किया जा रहा है। भभुआ थाना के घायल सिपाही लक्ष्मण सिंह ने बताया की मैं लाइन लगवा रहा था। तभी तीन किसान आकर मेरा राइफल छीन लिए और तीनो मिलकर मुझे मारपीट करते हुए पटक दिये। उन्होंने सिर पर ईट से मारकर घायल कर दिया। जिसके बाद गश्ती दल ने तीनों को पकड़ कर थाना लाया है। 

वहीं इस मामले पर भभुआ थानाध्यक्ष रामानन्द मंडल ने जानकारी देते हुए बताया की सूचना मिली थी कि खाद गोदाम पर एक सिपाही को कुछ लोगों के द्वारा मारपीट कर घायल कर दिया गया है। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस के द्वारा मारपीट करने वाले तीन लोगों को थाना लाया गया है। पूछताछ की जा रही है। उसके बाद जो उचित कार्रवाई होगी जायेगी।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News