बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जय माता दी बोलने पर एनिमल रणबीर कपूर के खिलाफ दर्ज हुआ प्राथमिकी, क्रिसमस पार्टी से जुड़ा है पूरा मामला

जय माता दी बोलने पर एनिमल रणबीर कपूर के खिलाफ दर्ज हुआ प्राथमिकी, क्रिसमस पार्टी से जुड़ा है पूरा मामला

MUMBAI : इसी माह अपने करियर की सबसे कामयाब फिल्म देनेवाले एक्टर रणबीर कपूर साल के अंत में बड़ी मुसीबत में पड़ गए हैं। उनके खिलाफ क्रिसमस पार्टी के वीडियो को लेकर घाटकोपर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी एक एडवोकेट द्वारा दर्ज कराई गई है। वीडियो में रणवीर कपूर जय माता दी बोलते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान वहां रणबीर की पत्नी आलिया भट्ट भी बैठी दिखी थी। 

दरअसल, हाल में ही क्रिसमस पर कपूर परिवार ने एक बड़ी पार्टी का आयोजन किया था। जिसमें परिवार के सभी सदस्य पहुंचे थे। इस पार्टी में रणबीर कपूर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में रणबीर कपूर एक केक पर शराब डालते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही केक पर लाइटर से आग लगाते हुए दिखते हैं। इस दौरान रणबीर जय माता दी बोलते हुए दिख रहे हैं। यही बात लोगों को नागवार गुजरी है। सोशल मीडिया पर रणबीर के इस वीडियो की काफी आलोचना भी हुई थी

एडवोकेट ने इसी वायरल वीडियो के आधार पर कहा है कि जिस तरह से रणबीर शराब डले केक को आग लगा रहे हैं और 'जय माता दी' बोल रहे हैं, इससे कई लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. ऐसे में एडवोकेट ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन, मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है. साथ ही एडवोकेट ने मांग की है कि एक्टर के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो.

 जो कि सेक्शन 295ए (जानबूझकर किसी क्लास की रिलीजियस फीलिंग्स का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 298 (धार्मिक भावनाओं को आहत करते हुए जानबूझकर किसी शब्द का इस्तेमाल करना), 500 (मानहानि) और 34 (सामान्य इरादे को आगे बढ़ाने में कई व्यक्तियों द्वारा किए गए कार्य) के अंतरगत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. हालांकि, अबतक इसपर कोई अपडेट नहीं आया है और न ही पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. 


Suggested News