मोतिहारी : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फिरौती के लिए अपहृत युवक सकुशल बरामद

मोतिहारी : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, फिरौती के लिए अपहृत युवक सकुशल बरामद

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी टीम ने 20 घंटे के अन्दर फिरौती के लिए अपहृत युवक को सकुशल बरामद कर लिया है. वही अपहरण में शामिल एक कार व एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपहृत युवक को चिरैया थाना क्षेत्र के रामपुर से एक अर्ध निर्मित मकान से बरामद किया है. 

बताते चले की बंजरिया के अपहृत युवक राधेश्याम कुमार को पुलिस ने चिरैया के रामपुर से सकुशल मुक्त करा लिया है. वही अपहर्ताओं की एक कार भी बरामद की गई है जिससे उक्त युवक का अपहरण किया गया था.  पुलिस ने अपहरण कांड के एक नामजद अभियुक्त मोहित की माँ पूनम देवी को नगर थाने के लुआठहा से गिरफ्तार किया है. एसपी नवीन चन्द्र झा ने कहा है कि रविवार शाम को उक्त युवक का अपहरण कर उसे रामपुर के एक अर्द्धनिर्मित घर मे आर्म्स का भय दिखा कर बंधक बना कर रखा गया था. 

इस मामले में तत्काल एसआईटी का गठन किया गया. जिसने सोमवार की सुबह अपहृत युवक को मुक्त करा लिया है. अपहर्ताओं ने युवक के पिता से 3 लाख फिरौती की मांग की थी. बताया गया है कि दोस्ती में ही यह अपहरण किया गया था.  इसको लेकर पुलिस ने रामपुर के रंजन व नगर थाने के लुअठहा के मोहित को चिन्हित किया है. मोहित के मोबाइल फोन से ही फिरौती की रकम मांगी गई थी. बेटे की अपहरण की घटना को लेकर बंजरिया थाने में पिता विक्रमा ठाकुर ने एफआईआर दर्ज कराया है. यहां बता दे कि 16 जनवरी 2020 को राधेश्याम के दादा शिवजी ठाकुर की बंजरिया बैंक आफ इंडिया के पास बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी. बाद में पुलिस अनुसंधान में राधेशायम की माँ की संलिप्तता उक्त हत्या में सामने आई थी. 

जिसमे राधेश्याम की माँ उषा देवी गिरफ़्तार हुई और आज भी स्थानीय सेंट्रल जेल में बंद है. उक्त मामले में भी मोहित आरोपी है. बताया जा रहा है कि दवा का व्यवसाय करने वाले शिवजी की हत्या का डील साढ़े 3 लाख में किया गया था, जिसमे 1 लाख अब भी बकाया है. आशंका है कि इसी को लेकर राधेश्याम का अपहरण किया गया. फिलवक्त पुलिस अपहरण की घटना में शामिल बदमाशो को चिन्हित कर उसके विरुद्ध छापेमारी कर रही है. पुलिस टीम में छतौनी एसएचओ मुकेश कुमार, मुफस्सिल रोहित कुमार, बंजरिया प्रमोद पासवान, साइबर सेल के चिरंजीवी , नित्यानन्द दुबे , मुन्ना कुमार आदि शामिल थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News