FIRE ACCIDENT: सिलेंडर फटने से मकान में लगी भीषण आग, अगलगी में 4 लोगों की दर्दनाक मौत

FIRE ACCIDENT: सिलेंडर फटने से मकान में लगी भीषण आग, अगलगी में 4 लोगों की दर्दनाक मौत

DELHI: देश की राजधानी दिल्ली इन दिनों शांत नहीं है। लगातार ही दिल्ली एनसीआर क्षेत्रों में अनहोनी और वारदातों की खबरें सामने आ रही हैं। सोमवार को ही गाजियाबाद में ट्रिपल मर्डर से हड़कंप मच गया था। अब मंगलवार देर रात शाहदरा इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट होने से मकान में आग लग गई और मौके पर अफरातफरी मच गई। इस हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के संबंध में दिल्ली फायर सर्विस विभाग के डायरेक्‍टर अतुल गर्ग ने बताया कि घटना शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में की है। जिस मकान में आग लगी, उसके बाहरी तरफ एक दुकान है जहां गैस सिलेंडर रिफिल करने और चूल्हे की मरम्मत करने का काम होता है। बताया जा रहा है कि रात में दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में ही ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इससे मकान के एक कमरे की दीवार ढह गई। इस घर में करीब 5 लोग रहा करते थे। सिलेंडर ब्लास्ट ने दीवार ढही और भीषण आग लग गई। इसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्‍य घायल को रेस्क्यू कर गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है। जानकारी के मुताबकि, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

घटनास्थल के आसपास मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि ब्लास्ट होने के बाद जोरदार आवाज आई और लोग उस तरफ दौड़ पड़े। तबतक आग घर में फैल गई थी। काफी धुआं होने और रात का वक्त होने की वजह से किसी की अंदर जाने की हिम्मत नहीं हुई। संभवतः धुएं की वजह से लोगों का दम घुट गया होगा।

Find Us on Facebook

Trending News