बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी, बाल बाल बचे यात्री

दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी, बाल बाल बचे यात्री

 पटना- बिहार में एक बार फिर बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बचा है.  आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास एक होली स्पेशल ट्रेन में अचानक आग लग गई. रेलवे के अनुसार कारीसाथ स्टेशन से खुलने के पश्चात मंगलवार की देर रात रात 12.15  के लगभग एक कोच में आग लगने की घटना संज्ञान में आया था.

 डिब्बे में आरा तक नहीं थी बुकिंग 

रेलवे का कहना है कि जिस डिब्बे में आग लगी थी उसे अन्य डिब्बे से अलग कर लिया गया,कोच/डिब्बे में लगी आग को बुझा दिया गया.इस डिब्बे में आरा स्टेशन तक कोई भी यात्रियों की बुकिंग नहीं थी .अलग किये गये अन्य डिब्बे को जोड़ कर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. घटना मंगलवार  देर रात की है.

आग से मच गई  अफरा तफरी

 ट्रेन नंबर 01417 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच नंबर एम-9 में आग लगी जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आग देखकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे. घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया है. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ट्रेन परिचालन लगभग 4 घंटे बाधित

वहीं बोगी में आग लगने के कारण ट्रेन परिचालन लगभग 4 घंटे बाधित रही. हादसे के बाद अप और डाउन ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया. घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएच‌ई में बिजली की सप्लाई रोक दी गई थी. पटना से खुल चुकी ट्रेनों को आरा से बक्सर की बजाय सासाराम के रास्ते डीडीयू तक चलाया. वहीं कई ट्रेनों को पटना से गया के रास्ते डायवर्ट कर दिया गया.

रिपोर्ट- विवेकानंद


Suggested News