बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शार्टसर्किट से समाहरणालय स्थित इलेक्शन ऑफिस में लगी आग, कर्मचारियों की तत्परता से आग पर पाया गया काबू, कुछ फाइलें जल कर हुईं खाक

शार्टसर्किट से समाहरणालय स्थित इलेक्शन ऑफिस में लगी आग, कर्मचारियों की तत्परता से आग पर पाया गया काबू, कुछ फाइलें जल कर हुईं खाक

दरभंगा - बिहार के दरभंगा जिले में शुक्रवार की सुबह समाहरणालय परिसर में बड़ी घटना होने से टल गई।गनीमत यह रही की शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग ने बिकराल रूप धारण नहीं किया, नहीं तो बड़ी घटना घटित हो जाती। धीरे धीरे आग सुलगने की बजह से इलेक्शन ऑफिस के स्टोर में रखे कुछ फाइलों को छोड़कर ज्यादा क्षति नही हुई। परंतु कार्यालय दीवारों संग सामान काल पड़ गया। दरअसल इस घटना की जानकारी सुबह में तब चली जब ऑफिस के लिए कर्मचारी कार्यालय पहुंचे। तो ऑफिस परिसर में जलने की बू आ रही थी। जिसके बाद समाहरणालय परिसर में हड़कंप मच गया और मौके पर तैनात कर्मचारियों ने बिजली की सप्लाई को बंद कराने के बाद आज पर काबू पाया तथा कार्यालय के अंदर रखें सामान को बाहर निकालते हुये साफ सफाई शुरू कर दी। शार्ट सर्किट की वजह से बिजली की लाइनें जल गईं और दीवारें भी पूरी तरह काली हो गई।

वहीं सामाजिक सुरक्षा विभाग के कर्मी मिथिलेश कुमार ने कहा कि लगभग 10 बजे जब हम कार्यालय पहुंचे तो प्लास्टिक के जलने का स्मेल आ रहा था। काफी खोजबीन के बाद पता चला कि कंप्यूटर रूम से धुंआ आ रहा है। इसके बाद इस घटना की सूचना इलेक्शन पदाधिकारी को दिया गया। सूचना मिलते ही वे यहां पहुंचे और बिजली को डिस्कनेक्ट कराकर आग पर काबू पाया गया है।

वहीं अग्निशमन पदाधिकारी शशि भूषण सिंह ने कहा कि समाहरणालय परिसर में NIC के बगल के गलियारों में बिजली की शार्ट सर्किट हो गई। जिसके वजह से कार्यालय के एक अलमीरा में आग लग गई। जिसके वजह से 10-20 फाइले जली हैं। सूचना मिलते ही हम लोग 4-5 गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। हम लोगों के पहुंचने से पहले ही यहां पर तैनात कर्मियों के द्वारा आज पर काबू पा लिया गया। वहीं उन्होंने बताया कि बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। जिसमें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

Suggested News