बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजकोट के टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन में लगी आग, 24 लोगों की मौत, मरनेवालों में 12 बच्चे 5 किमी दूर तक दिखा धूएं का गुबार

राजकोट के टीआरपी मॉल के गेमिंग जोन में लगी आग, 24 लोगों की मौत, मरनेवालों में 12 बच्चे 5 किमी दूर तक दिखा धूएं का गुबार

RAJKOT : गुजरात के राजकोट स्थित टीआरपी मॉल में शनिवार देर शाम भीषण आग लग गई। जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें 12 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद मॉल में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रशासन का कहना है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। मृतकों के शव इतनी बुरी तरह झुलसे हैं कि उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा। अभी प्रशासन यह नहीं बता पाया है कि आग लगने के वक्त गेम जोन में कितने लोग मौजूद थे। आग पर 3 घंटे में काबू पाया गया। वहीं गुजरात के सीएम ने भी इस घटना को लेकर संज्ञान लिया है और राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। 

मॉल में अगलगी की यह घटना गेमिंग मॉल में हुआ है। जहां वीकेंड की छुट्टी के कारण काफी संख्या में बच्चे भी अपने पैरेंट्स के लोग भी पहुंचे थे। इस दौरान अचानक आग लग गई और अफरा-तफरी मच गई। आग इतनी भीषण थी कि 5 किमी दूर तक धुएं का गुबार देखा गया।

कुछ सेकेंड में फैल गई आग

मौके पर मौजूद  एक व्यक्ति ने कहा, 'हम लोग रेस्टोरेंट में बैठे थे। तभी वहां आग लग गई। आग 10 सेकेंड में ही पूरे एरिया में फैल गई थी।' एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि गेम जोन में कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम भी चल रहा था। काफी संख्या में प्लाई के टुकड़ें और लकड़ियां भी इधर-उधर फैली हुई थीं। यह भी आग की चपेट में आए और आग फैलती चली गई।' हालांकि यह पता नहीं चला है कि आग किस वजह से लगी।

दूसरी ओर, शहर के भाजपा अध्यक्ष मुकेश दोशी भी घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि अभी प्राथमिकता आग बुझाने की है। इस मामले में जो भी जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने तत्काल राहत व बचाव कार्य के दिए निर्देश

टीआरपी मॉल के गेम जोन में लगी आग की घटना को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। पोस्ट में उन्होंने लिखा, "राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का भी निर्देश दिया गया है।"

Suggested News