नवादा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग, अस्पताल में मची अफरातफरी

नवादा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लगी आग, अस्पताल में मची अफरातफरी

Navada: नवादा के सबसे बड़े सदर अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में सुबह नौ बजे अचानक आग लग गई। जिसके बाद अस्पताल में अफरातफरी मच गई। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीज इधर-उधर भागने लगे। घटना की सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन वाहनों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। हद तो यह है कि इतने बड़े अस्पताल में एक भी अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था नहीं की गई है। अग्निशमन दस्ता के एक अधिकारी ने कहा कि कई बार अस्पताल में अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था करने को कहा गया है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन फंड की कमी का बात कह पल्ला झाड़ ले रहा है।

इधर, अस्पताल में रहे मरीज बेबी देवी ने बताया कि इमरजेंसी वार्ड के डेंटल वार्ड से अचानक धुआं निकलने लगा। जिसके बाद अस्पताल परिसर में हो-हल्ला शुरु हो गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। हादसे के वक्त अस्पताल में दो दर्जन मरीज व परिजन मौजूद थे। इस बीच फायर बिग्रेड की तीन वाहन अस्पताल पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शॉट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है। इस घटना में डेंटल केयर की एक मशीन जलकर राख हो गई। 

बता दें कि अस्पताल प्रबंधन पूरी तरह से लापरवाह बना हुआ है। कई स्थानों पर तार लटका हुआ है। लेकिन उसकी मरम्मत नहीं कराई जा रही है। पूर्व में अधिकारियों ने अपने औचक निरीक्षण में अस्पताल प्रबंधन का तार की ओर ध्यान कराते हुए तार को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया था। लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News