बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अगलगी ने मुजफ्फरपुर और वैशाली में घर की खुशियों में लगाई आग, बेटी की शादी का सामान जलकर राख

अगलगी ने मुजफ्फरपुर और वैशाली में घर की खुशियों में लगाई आग, बेटी की शादी का सामान जलकर राख

PATNA: बिहार में बदलते मौसम के साथ ही अगलगी की घटना में वृद्धि हो रही है। राज्य के कई जिलों से लगातार अगलगी की घटना सामने आ रही है। इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर और वैशाली से भी भीषण अगलगी की घटना सामने आई है। इस घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं घटना की सूचना पर पहुंची अग्निशमन की गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। पहली घटना मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र का है। जहां बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण अगजनी की घटना हुई है। जिसमें तक़रीबन 50 घर जलकर राख होने की बात सामने आई है। वहीं सूचना पर अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। वहीं इस अगजनी की घटना में करोड़ों रुपए के नुकसान का बताया जा रहा है।

दरअसल, पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के विशनपुर श्री राम पंचायत के गोपालपुर गांव का है। जहां मंगलवार की देर शाम बिजली के शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते देखते ही देखते दर्जनों घर को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। वहीं स्थानीय लोग के द्वारा आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की गई, लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही। वहीं सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर सकरा थाने में तैनात अग्निशमन विभाग की टीम और अग्नि शमन विभाग की कई और गाड़ियां मौके पर पहुंच काफ़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया। इस अगजनी की घटना में 50 घरों में रखे सारा सामान जलकर राख हो गया। 

वहीं एक घर में लडकी की शादी होनी थी जिसको लेकर शादी की पूरी तैयारी की गई थी। लेकिन सब जलकर राख हो गया। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो इस आगजनी की घटना में करोड़ों रुपए मूल्य का सामान जल कर राख हो गया है। वहीं मामले में अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर शाम सूचना प्राप्त हुई थी कि सकरा थाना क्षेत्र के मुरौल प्रखंड के बिशनपुर श्री राम पंचायत के गोपालपुर गांव में भीषण आग लगीं हुई है। जिसके बाद अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचकर काफ़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं इस आगजनी की घटना में कई दर्जन घर जलकर राख हो गए हैं।

वहीं दूसरी घटना वैशाली का है। जहां खाना बनाने के दौरान वैशाली जिले के करताहा थाना क्षेत्र के करताहा जगदीशपुर गांव में तीन लोगों का घर में रखा अनाज,कपड़ा, बर्तन, आभूषण, फर्नीचर, सहित सारा सामान जल कर राख हो गया। जिससे लाखों रूपए की नुकसान पहुंची हैं। मिली जानकारी के अनुसार खाना बनाने के दौरान आग सबसे पहले अभिषेक शर्मा के घर में लगा। जो देखते ही देखते रामदयाल ठाकुर सहित कई लोंगो के घरों में आग तेजी से फैल गई और अगल बगल के घर को अपने चपेट में ले लिया। घर में रखे कई गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट कर गया। जिससे आग और भयावह हो गया। आग लगाने की सूचना मिलते की अग्निशमन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंच ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सीओ बताया कि घर मे आग लगने से हुई छति का आकलन कराई जा रही हैं। जल्द ही सरकारी नियमानुसार अग्नि पीड़ित परिवार को सहायता दिया जायेगा।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण और वैशाली से अमरेश की रिपोर्ट

Suggested News