बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहले भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में दी 'गलियां' अब बसपा ने पार्टी से निकाला, दानिश अली को मायावती ने किया निलंबित, ये है कारण

पहले भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में दी 'गलियां' अब बसपा ने पार्टी से निकाला, दानिश अली को मायावती ने किया निलंबित, ये है कारण

DESK. दानिश अली को पहले भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी से लोकसभा में आपत्तिजनक शब्दों को सुनना पड़ा. अब दानिश पर उनकी ही पार्टी ने बड़ी कार्रवाई कर दी है. यूपी के अमरोहा से लोकसभा सांसद और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। दानिश अली लगातार विपक्षी गठबंधन के साथ अपनी नजदीकी दिखा रहे हैं। वह कांग्रेस और अन्य बसपा विरोधी दलों के साथ में सुर मिलाते दिख जाते हैं। 

मायावती के नेतृत्व वाली बसपा लगातार भाजपा और कांग्रेस से एक दूरी बनाकर रख रही है। ऐसे में कांग्रेस और विपक्षी दलों के नेताओं से नजदीकियां दानिश अली को भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। इस बीच शनिवार को बसपा ने एक बड़ा फैसला लेते हुए दानिश को अपनी पार्टी से निकाल दिया. बसपा के इस फैसले से दानिश अब पार्टी के सदस्य नहीं रहे हैं. उन पर पार्टी की विचारधारा के विपरीत जाकर काम करने का आरोप लगा है.

दानिश हाल के दिनों में तब चर्चा में आए जब भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान ही उनके लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. बाद में इसे लेकर रमेश बिधूड़ी ने दानिश पर भी कई तरह के आरोप लगाए और अपने शब्दों के लिए उन्होंने खेद जताया. उस घटनाक्रम के बाद दानिश अली लगातार कांग्रेस सहित अन्य दलों के साथ नजदीकी दिखा रहे थे. उनके खिलाफ अब मायावती ने बड़ा एक्शन लिया है और पार्टी से निकाल दिया है. 


Suggested News