बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अरेराज नगर पंचायत में आयोजित की गयी पार्षदों की पहली बैठक, 42 करोड़ का बजट पारित, विभाग को कई प्रस्ताव भेजने का निर्णय

अरेराज नगर पंचायत में आयोजित की गयी पार्षदों की पहली बैठक, 42 करोड़ का बजट पारित, विभाग को कई प्रस्ताव भेजने का निर्णय

MOTIHARI : मोतिहारी के अरेराज  नगर पंचायत के सभागार में गुरुवार को नगर मुख्य पार्षद अमितेश कुमार उर्फ रनटू पांडेय की अध्यक्षता में नगर पंचायत के विकास को लेकर प्रथम बैठक सम्पन्न हुई। स्थानीय विधायक सुनील मणि तिवारी ने बैठक में उपस्थित होकर नगर पंचायत के विकास पर प्रकाश डाला। वही वार्ड पार्षदों को कई सुझाव भी दिया गया। 

मुख्य पार्षद रनटू पण्डेय ने ब्याज सहित होल्डिंग टैक्स वसूली से नगर वासियों के परेशानी के मुद्दा को प्राथमिकता के साथ उठाया। वही ब्याज सहित होल्डिंग टैक्स पर अबिलम्ब रोक लगाने का प्रस्ताव  पारित कर विभाग को भेजने का निर्णय लिया गया। मुख्य पार्षद द्वारा स्पष्ट किया गया कि भ्रष्टाचार मुक्त के साथ चौमुखी विकास करना प्रथम प्राथमिकता होगी। वही योजनाओ के क्रियान्वयन में पूरी पारदर्शिता रखी जायेगी। प्राथमिकता के आधार पर सभी वार्डो का विकास किया जाएगा। 

वही मुख्य पार्षद के संबोधन के बाद सशक्त कमिटी व वार्ड पार्षदों द्वारा योजनाओ का चयन किया गया। जालपा माई सड़क में पक्कीकरण से शेष सड़क को त्वरित निर्माण करने ,जालपा माई छठ घाट पर सीढ़ीनुमा छठ घाट का निर्माण कराने ,वित्तिय वर्ष 2023-24 के लिए 42 करोड़ का बजट पास किया गया। वही पीएम शहरी आवास योजना के तहत वर्ष 23 -24 में 639 लाभको की सूची स्वीकृति हेतु विभाग को भेजी गई। 

नगर पंचायत को पर्यटन स्थल बनाने का भी प्रस्ताव पारित किया गया। नगर पंचायत के सभी 14 वार्डो के पोखर को जलजीवन हरियाली योजना के तहत जीर्णोद्धार करने का निर्णय लिया गया। नगर पंचायत क्षेत्र में विधूत शवदाह गृह बनाने के लिए 39 लाख का प्रस्ताव आवंटन के लिए विभाग को भेजा गया। मुख्य चौक से मंदिर तक जगह जगह यूरिनल बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। वही वार्ड 02 के वार्ड पार्षद रामनरायन प्रसाद द्वारा अस्पताल रोड में न्यू ड्रग हाउस से लेकर मसान माई तक पास जल निकासी की जगह को अतिक्रमण होने से बरसात में नगर पंचायत क्षेत्र वासियों के होने वाले परेशानी का मुद्दा उठाया गया। ईओ कृष्णभूषन कुमार,उप मुख्य पार्षद अहमद अली आजाद ,वार्ड पार्षद प्रमोद महतो,अंशु कुमारी,ज्योति गुप्ता,श्रवण कुमार,स्वाति आंनद,नीकु पण्डेय,प्रभु गुप्ता,त्रिभुअन कुमार सहित उपस्थित थे। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News