लखीसराय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत Fit India Freedom Run का हुआ आयोजन

लखीसराय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत Fit India Freedom Run का हुआ आयोजन

LAKHISARAI : लखीसराय में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत Fit India Freedom Run का हुआ आयोजन। बिहार सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा आयोजित फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इसके तहत जिलाधिकारी सहित सभी पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न सामाजिक संगठन, खिलाड़ी एवं मीडियाकर्मी ने हिस्सा लेते हुये तेज कदम ताल करते हुये दौड़ में हिस्सा लिया। शहर के के आर के मैदान से दौड़ शुरू होकर मुख्य मार्ग होते हुए गांधी मैदान स्थित नए खेल भवन परिसर में समाप्त हुआ। इस कार्यक्रम को विधानसभा चुनाव से संबंधित गठित स्वीप कोषांग से भी जोड़ा गया।  

बताते चलें कि फिट इंडिया मूवमेंट एक राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जो प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ रहने तथा अपने जीवन शैली में खेलकूद एवं भागदौड़ को शामिल करने को प्रेरित करता है।

इस मौके पर डीएम संजय कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को फिट रखने एवं स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम एक आंदोलन है जो बदलते जीवन शैली के लिए आवश्यक है। कोविड 19 के कारण लोगों की जीवन शैली बदल गई है। घर में अधिकांश समय लोगों का गुजर रहा है। ऐसे में हमें अपनी दिनचर्या में खेलकूद एवं दौड़ भाग को शामिल करना होगा। 

लखीसराय से के.के सिंह की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News