बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य प्रदेश में परिवार के पांच लोगों की फंदे पर लटकती मिली लाश, छह साल पहले इसी तरह आज के दिन ही नई दिल्ली में 11 लोगों ने लगाई थी फांसी

मध्य प्रदेश में परिवार के पांच लोगों की फंदे पर लटकती मिली लाश, छह साल पहले इसी तरह आज के दिन ही नई दिल्ली में 11 लोगों ने लगाई थी फांसी

DESK : छह साल पहले एक जुलाई को नई दिल्ली के बुराड़ी में एक साथ एक ही परिवार के 11 लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसने पूरे दिल्ली के सामने कई सवाल खड़े कर दिए थे। आज भी यह घटना लोगों को सिहरा जाती है। अब छह साल वैसी ही घटना फिर दोहराई गई है। हालांकि इस बार जगह नई दिल्ली नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश का अलीराजपुर जिले से जुड़ा है। जहां आज एक ही परिवार के पांच लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटके मिले हैं। मरनेवालों में दंपती, उनके दो बेटे और बेटी शामिल है। रिश्ते के लोगों ने पूरे परिवार की हत्या की आशंका जताई  है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.   

अलीराजपुर जिले के सोंडवा थाने इलाके के रावडी गांव की यह घटना है.  पुलिस ने बताया कि राकेश पिता जागर सिंह, उसकी पत्नी ललिता, बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के शव घर में ही फंदे पर लटके मिले। राकेश के चाचा सुबह घर पहुंचे तो इसकी जानकारी लगी। इसके बाद सांडवा थाना पुलिस को सूचना दी गई। पोस्टमार्टम के लिए शवों को आलीराजपुर जिला अस्पताल लाया जा रहा है।

रिश्तेदारों ने जताई हत्या की आशंका

पड़ोसियों का कहना है कि राकेश किसान था। उसने या परिवार के किसी सदस्य ने कभी किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया। वहीं, रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष जयपाल सिंह ने कहा, 'यह परिवार खुदकुशी जैसा कदम नहीं उठा सकता। यह हत्या है। पुलिस को इसकी जल्द जांच करना चाहिए।' उन्होंने कहा कि परिवार के 5 लोगों के शव मिलने से पूरे गांव में शोक है।

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक घर के भीतर पांच लोगों के शव फांसी के फंदे पर लटकते हुए पाए जाने से हड़कंप मच गया. पति-पत्नी और तीन बच्चों के शव मिलने की सूचना पर जिले के एसपी राजेश व्यास मौके पर पहुंचे. यह हत्या है या सामूहिक आत्महत्या? एफएसएल और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही खुलासा होगा. पुलिस अब FSL टीम का इंतजार कर रही है. 

नई दिल्ली  में आज ही बुराड़ी में मिले थे 11 लोगों के शव

खास बात यह है कि इस घटना ने आज के ही दिन यानी 1 जुलाई 2018 को दिल्ली के बुराड़ी में हुई घटना को याद दिला दिया है. 

 दिल्ली के बुराड़ी के मास सुसाइड केस ने पूरे देश को झकझोर कर रखा दिया था. आज यानी 1 जुलाई को इस कांड को पूरे 6 साल बीत चुके हैं. 30 जून 2018 की देर रात 12 बजे से एक बजे के करीब चुंडावत परिवार (जिसे भाटिया परिवार के रूप में भी जाना जाता था) के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी


Suggested News