पटनासिटी के जल्ला क्षेत्र में घुसा बाढ़ का पानी, किसानों को हुआ लाखों का नुकसान

पटनासिटी के जल्ला क्षेत्र में घुसा बाढ़ का पानी, किसानों को हुआ लाखों का नुकसान

PATNACITY : पटना में गंगा नदी का जलस्तर पिछले दो दिनों में काफी बढ़ा है. इससे दीदारगंज के जल्ला क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुस गया है. पुनपुन नदी में भी पानी की बढ़ोतरी होने से जल्ला के कई गांव पानी से घिर गए है. दीदारगंज क्षेत्र के खासपुर, सोनामा, हिरानन्दपुर, शुकुलपुर, नत्थाचक आदि ऐसे कई और गांव है, जो पूरी तरह से बाढ़ के पानी से प्रभावित है. इस बाढ़ ने किसानों का कमर तोड़ दिया  है. खेतों में लगाई गई सारी फसलें बर्बाद हो गयी है. 

इन किसानों को लाखों रूपये का नुकसान उठाना पड़ा है. मवेशियों को खाने के लिए चारा तक नही है. लोगों को घर से आने जाने के लिए नाव के जगह थर्मोकोल का सहारा लेना पड़ रहा है. इलाके के लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा की राज्य सरकार का कोई भी नुमाइंदा अभी तक हमलोगों का दर्द तक जानने नही आया है. 

उधर घरों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है. फसलों की बर्बादी भी हुई है. लोग अपने स्तर से इस बाढ़ के पानी से बचने के कई जतन कर रहे है. बाढ़ का पानी गांव में ज्यादा प्रवेश न करें इसलिए किसानों ने मिलकर मिट्टी से भरी बोरी को डालकर बांध बनाया है. अब लोगों को इंतज़ार है तो सरकार द्वारा बाढ़ राहत का जो अभी तक नही मिला है. इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी देखी जा रही है.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News