श्राद्ध का खाना खाकर 200 लोगों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में व्यवस्था को देखकर स्वास्थ्य विभाग पर उतारा गुस्सा

श्राद्ध का खाना खाकर 200 लोगों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में व्यवस्था को देखकर स्वास्थ्य विभाग पर उतारा गुस्सा

सीवान। जिले के दौरोंदा में एक भोज खाने के बाद लगभग दो सौ लोगों के बीमार होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि  यह घटना एक श्राद्धकर्म की भोज खाने के बाद सामने आई हैं। घटना दौरोंदा प्रखंड के लोपर गाँव की हैं। जहां 21 फरवरी को रामबहादुर सिंह की श्राद्धकर्म की भोज में सभी लोग शामिल हुए थे। भोज खाने के बाद सभी शामिल लोगों को बुखार, शरीर में दर्द ,सर दर्द, दस्त आदि का लक्ष्ण दिखने पर परिवार के लोग बैचैन हो गये। 

परिवार के लोग बीमार व्यक्ति की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के भर्ती कराया गया। जहां उन सभी विमार व्यक्ति का ईलाज चल रहा हैं। जो की फूड प्वाइजनिंग की शिकायत की आशंका जतायी जा रही है। सभी बीमार लोग खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही सिवान सिविल सर्जन यदुवंश शर्मा दरौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे और सभी मरीजों से स्थिति स्वास्थ्य का जायजा लिया। बताया जा रहा है बीमार लोगों में बड़ी संख्या महिलाओं और बच्चों की है।

अस्पताल की व्यवस्था को लेकर नाराज दिखे लोग

जहां ग्रामीणों ने उनसे अस्पताल प्रबंधक अंजनी कुमार व डॉक्टर चिकित्सा प्रभारी पवन कुमार का दर्जनों शिकायत की है। वहीं प्रखंड प्रमुख पति रवि सिंह ने बताया कि आज चिकित्सा प्रभारी पवन कुमार का ड्यूटी है। अस्पताल में जबकि वह अपना ड्यूटी छोड़ अस्पताल से लापता है और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों को समय से इलाज नहीं हो रहा है दवा समुचित व्यवस्था नहीं है जिसको लेकर लोग बाहर से दवा खरीदारी कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News