बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन बढ़ने के साथ ही खाद्य सामग्री की खरीदारी हुई तेज, एक दिन में रिकॉर्ड 2 करोड़ के बिके आटा-चावल

लॉक डाउन बढ़ने के साथ ही खाद्य सामग्री की खरीदारी हुई तेज, एक दिन में रिकॉर्ड 2 करोड़ के बिके आटा-चावल

News4nation desk : मंगलवार को पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर लॉक डाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया। इधर लॉक डाउन का एलान होते ही राजधानी पटना में खाद्य सामग्रियों की खरीददारी की होड़ मच गई। सोमवार तक जहां राजधानी में औसतन 1 से 1.5 करोड़ रुपये का कारोबार हो रहा था वह 2 करोड़ को पार कर गया। 

पटना में गल्ला के कारोबार से जुड़े लोगों के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने के कुछ देर बाद ही होम डिलीवरी करने वाले दुकानदारों को बड़े ऑर्डर मिलने लगे। सोमवार तक जहां राजधानी में होम डिलीवरी करे रहे किराना दुकानदारों को एक दिन में औसत 8 से 10 हजार तक का ऑर्डर मिल रहा था। वहीं मंगलवार शाम तक सिर्फ आटा, चावल और दाल का एक दुकान का औसत ऑर्डर 15 से 20 हजार तक पहुंच गया।

खाद्य सामग्रियों की हुई रिकॉर्ड बिक्री

राजधानी में मंगलवार को सिर्फ आटा और चावल का कारोबार 2 करोड़ से ज्यादा का हुआ, जो सोमवार तक औसत 1 से 1.5 करोड़ तक हो रहा था। वहीं खाद्य तेल तथा मसालों का कारोबार पिछले दिनों के 40 से 45 लाख की तुलना में मंगलवार को 65 लाख तक पहुंच गया।

 प्रशासन और कारोबारियों ने लोगों से जरुरत के मुताबिक सामान खरीदने की अपील की 

इधर लोगों द्वारा बड़ी खरीदारी को लेकर प्रशासन के साथ ही कारोबारियों ने भी लोगों से जरूरत के मुताबिक ही समान खरीदने की अपील की है। 

राज्य में पर्याप्त मात्रा में मौजूद है खाद्य सामग्री

राजधानी के बड़े व्यवसायी और चैंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष ओपी साह ने कहा कि बाजार में आटा, चावल सहित समान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। थोक व्यवसायियों के पास भी पूरा स्टॉक है। आपूर्ति सुचारु रहने पर किसी भी समान की कमी नहीं होगी। 

Editor's Picks