बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश की रक्षा और समाज के हित के लिए यदुवंशियों ने दी बड़ी कुर्बानी-बोले केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

देश की रक्षा और समाज के हित के लिए यदुवंशियों ने दी बड़ी कुर्बानी-बोले केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

PATNA : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय आज श्रीकृष्ण चेतना समिति की ओर से आयोजित "24वाँ भव्य गोवर्धन पूजा समारोह- 2019" में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि- "श्रीकृष्ण ने यदुवंशियों को न्याय, ईमान और धर्म की राह पर चलने की प्रेरणा दी. श्रीकृष्ण ने मानव समाज और धर्म की रक्षा की”. उन्होंने कहा कि जो समाज अपना इतिहास भूल जाता है उसका वर्तमान और भविष्य खत्म हो जाता है. भारत की रक्षा के लिए और समाज के हित के लिए यदुवंशियों ने बड़ी संख्या में कुर्बानी दी है और राष्ट्र की सेवा के लिए हमारे समाज की भूमिका बहुत बड़ी है.

इसे भी पढ़े : पाकिस्तान पर केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना, कहा बगदादी की मौत के बाद टूट गयी है पाकिस्तान की कमर

गृह राज्यमंत्री ने कहा कि यादव समाज शिक्षा की राह पर, ज्ञान- विज्ञान, अपने मेहनत और संघर्ष की राह पर अपना वजूद बनाये. तभी उनका भविष्य सुरक्षित होगा. आप सभी धर्म और ज्ञान की राह पर आगे बढ़ें तो हम आपके सुख- दुख में सदैव साथ देंगे. कार्यक्रम के पूर्व नित्यानंद राय ने गौमाता की तिलक, आरती और माल्यार्पण कर पूजा की. कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानन्द राय एवं बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. 

वहीँ इस मौके पर बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि श्रीकृष्ण की महिमा अपरंपार है. हमें श्रीकृष्ण के बताये राह पर समाज की सेवा करनी चाहिए. नंदकिशोर यादव ने इस आयोजन को प्रकृति रक्षा के लिये जल- वन- जीव एवं पर्यावरण संरक्षण से जोड़ने पर बल दिया. 

इसे भी पढ़े : छठ पूजा में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बिप्रसे सेवा के 14 अधिकारियों को पटना समाहरणालय में किया गया प्रतिनियुक्त

पटना के कंकड़बाग लोहियानगर में वृंदावन उद्यान में आयोजित इस भव्य गोवर्धन पूजा समारोह की अध्यक्षता कांग्रेस नेता कपिलदेव प्रसाद यादव ने की. इस अवसर पर जहानाबाद के सांसद चन्देश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, विधायक भोला प्रसाद यादव, वार्ड पार्षद अर्चना राय, बिहार भाजपा प्रवक्ता डॉo निखिल आनंद, राम बालक यादव, केपीयादव, संजीव यादव, कुमार क्रांति भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे. इस कार्यक्रम का संयोजन प्रत्यूष कुमार पप्पू, नीतिन कुमार, प्रमोद कुमार, जितेन्द्र कुमार सिंह, मनोज कुमार एवं हिमांशु यादव 'पप्पू' ने किया. 

विवेकानंद की रिपोर्ट 



Suggested News