बिहार में पहली बारः 615 महिला ASI सीएम के समक्ष लेंगी शपथ, पासिंग आउट परेड में शामिल होगा सबसे बड़ा दारोगा का बैच

बिहार में पहली बारः 615 महिला ASI सीएम के समक्ष लेंगी शपथ, पासिंग आउट परेड में शामिल होगा सबसे बड़ा दारोगा का बैच

NALANDA: बिहार के लिए आज का दिन बेहद ही खास होने वाला है। इसका कारण है महिला सशक्तिकरण की तरफ बिहार एक और कदम आगे बढ़ाने जा रहा है। गुरुवार को 625 महिला एएसआई सहित 1605 प्रशिक्षु दारोगा सीएम के समक्ष शपथ लेंगे और पासिंग आउट परेड का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा रवाना होंगे। जहां वह दीक्षांत परेड समारोह में शिरकत करेंगे। इसके अलावा बिहार के डीजीपी एस.के.सिंघल भी साथ मौजूद रहेंगे।

राजगीर की पुलिस अकादमी में सूबे के सबसे बड़े दारोगा के बैच दो साल का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुका हैं। 2018 बैच के 1605 युवा युवतियां यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष भव्य कार्यक्रम के दौरान इन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी जाएगी। बुधवार को एकेडमी के प्रांगण में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टरों का रिहर्सल परेड आयोजित किया गया। इस रिहर्सल परेड में मुख्य अतिथि के रूप में अपर पुलिस महानिदेशक भृगु श्रीनिवासन उपस्थित हुए। जहां उन्होंने रिहर्सल परेड की सलामी ली। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि 2018 बैच के कुल 1605 सब इंस्पेक्टर एक साथ पासिंग आउट करने वाले हैं। जिनमें अकेले 615 महिला सब इंस्पेक्टर शामिल हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार कोरोना काल व अन्य विपरीत परिस्थितियों में आपलोगो ने परेड में कौशल का प्रदर्शन किया है, वह काबिले तारीफ है। इससे यह जाहिर होता है कि आपलोग किसी भी मुसीबतों में घबराने वाले नहीं हैं।

पुलिस महानिदेशक भृगु श्रीनिवासन ने कहा कि यह महिला सशक्तिकरण की दिशा में पुलिस के लिए एक बड़ा कदम है। जहां इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं ने सफल प्रशिक्षण लिया है। इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक ने परेड का निरीक्षण किया । इस मौके पर बेहतर परेड और कार्य करने वाले सब इंस्पेक्टर को सम्मानित किया गया । 


Find Us on Facebook

Trending News