बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेपाल के इस क्रिकेटर के लिए एक ओवर में छह छक्के लगाना हुआ बाएं हाथ का खेल, टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार किया कारनामा

नेपाल के इस क्रिकेटर के लिए एक ओवर में छह छक्के लगाना हुआ बाएं हाथ का खेल, टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार किया कारनामा

DESK : क्रिकेट में एक ओवर में छह गेंदों पर छह छक्के लगाना आसान नहीं होता है। सिर्फ कुछ ही क्रिकेटर ही ऐसा कारनामा कर पाने में कामयाब हो पाए हैं। ऐसे में क्रिकेट की दुनिया में अंजान से नेपाल के बल्लेबाज 24 साल के दीपेंद्र सिंह एरी ने टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार एक ओवर में छह छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना दिया है। 

दीपेंद्र ने एसीसी मेन्स प्रीमियर कप में कतर के खिलाफ एक ओवर में लगातार छक्के लगाए। दीपेंद्र ने कामरान खान के ओवर में यह कारनामा किया है। दीपेंद्र सिंह एरी ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 64 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत नेपाल की टीम ने 7 विकेट खोकर 210 रन बनाए। दीपेंद्र सिंह ऐरी युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड के बाद टी20I क्रिकेट में एक ओवर में 6 सिक्स जड़ने वाले तीसरे बैटर बन गए हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब दीपेंद्र ने टी20 क्रिकेट में कोई बड़ा कारनामा किया है। इससे पहले दीपेंद्र का बल्ला एशियन गेम्स में भी खूब चला था। उन्होंने मंगोलिया के खिलाफ मैच में सिर्फ 9 गेंद में फिफ्टी ठोक दी थी, जो कि टी20I की सबसे तेज फिफ्टी है। इस मामले में उन्होंने युवराज सिंह को पछाड़ा था, जिन्होंने 2007 टी20 विश्व कप में 12 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

नहीं भूला है युवराज सिंह का छक्का

क्रिकेट के मैदान पर बैटर्स को जब छक्के लगाते हुए देखा जाता हैं तो स्टेडियम में बैठा हर शख्स या अपने घर में टीवी स्क्रीन पर मैच देख रहे लोगों के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान आ जाती हैं। क्रिकेट मैच में बिना छक्के-चौके के मैच का रोमांच नहीं बनता। जब भी बात एक ओवर में लगातार 6 सिक्स जड़ने की आती हैं तो भारत में सबसे पहले हर किसी के दिमाग में युवराज सिंह के विश्व कप के मैच की झलक बनती हैं, जिन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई करते हुए ये कारनामा किया था।


Suggested News