BIHAR NEWS : वन विभाग की टीम ने लकड़ी तस्करों पर कसा शिकंजा, अवैध लकड़ी के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : वन विभाग की टीम ने लकड़ी तस्करों पर कसा शिकंजा, अवैध लकड़ी के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

BAGAHA : वाल्मीकि टाइगर रिजर्व (वीटीआर) के गोनौली रेंज में वन विभाग की टीम ने अवैध चिरान से लदे पिकअप के साथ एक वन अपराधी को गिरफ्तार किया है। विभाग ने अवैध चिरान व पिकअप को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। वाल्मीकिनगर रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि गोनोली रेंज अंतर्गत चंपापुर के पास कुछ वन तस्कर पिकअप में अवैध चिरान लोड कर बगहा ले जा रहे हैं। 

रेंजर के निर्देश पर गोनौली वनपाल बृजेश पासवान के नेतृत्व में वन विभाग की टीम को तत्काल मौके पर भेजा गया। कटहरवा पुल के पास वन विभाग की टीम ने पिकअप पर लदे 105 अदद अवैध चिरान के साथ कृष्णा कुशवाहा को गिरफ्तार  कर लिया। रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि उन्हे गुप्त सूचना मिली थी कि एक पिक अप में अवैध चिरान लकड़ी लोड होकर तेज गति से बगहा की ओर जा रही है। 

वनकर्मियो ने घेराबंदी कर पिकअप को पकड़ा। पिकअप की तलाशी लेकर पूछताछ शुरू की तो इनके पास कीमती चौखट लकडी से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला। उन्होंने बताया कि पिकअप चालक वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के शिवनांहा गांव का निवासी है। इन दिनो सघन गश्त किया जा रहा है ताकि लकड़ी तस्करी पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाई जा सके।

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News