बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब कोई इलेक्शन नहीं लड़ना चाहते हैं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, कर दी बड़ी घोषणा, बताया क्या है नीतीश कुमार का असली डिजिग्नेशन

अब कोई इलेक्शन नहीं लड़ना चाहते हैं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, कर दी बड़ी घोषणा, बताया क्या है नीतीश कुमार का असली डिजिग्नेशन

PATNA : आगामी  लोकसभा को चुनाव को लेकर जहां बिहार से देश के सभी राज्यों में कैंडिडेट अपना दांव आजमाने की तैयारी कर रहे हैं। वही दूसरी तरफ हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) के संस्थापक और एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब वो भविष्य में चुनाव नहीं लड़ेंगे। मांझी ने कहा कि 75 साल के बाद किसी व्यक्ति को भी चुनावी राजनीति नहीं करनी चाहिए, वैसे कुछ लोग हैं, जो चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन मैं तो 79 साल का हो गया हूं, और ऐसे में चुनाव लड़ना मेरे सिद्धांतों के खिलाफ होगा। ऐसे अब वो किसी तरह का कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे।

BJP को दिलाएंगे जीत

 बता दें हाल ही में जीतन मांझी ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। और कहा था कि लोकसभा सीटों को लेकर वो मुलाकात करने नहीं आए थे। एनडीए में जो भी सीट देगी, उस पर जीत की कोशिश रहेगी। हमारा उद्देश्य बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए को जीत दिलाने में बीजेपी का सहयोग करना है। 

वहीं ठाकुर कविता विवाद पर जीतन मांझी का एनडीए से मतभेद सामने आया था। जहा बीजेपी ने आरजेडी सांसद मनोज झा का विरोध किया था और उनके बयान को जाति विरोधी करार दिया था। वहीं मांझी ने मनोज झा का समर्थन करते हुए कहा था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं बोला, और न ही किसी जाति विशेष पर टिप्पणी की।

पलटना ही नीतीश  कुमार की बनी पहचान

जीतन मांझी ने नीतीश कुमार के एनडीए के पाले में आने की संभावनाओं को बल देते हुए कहा कि लालू यादव और तेजस्वी यादव पहले ही नीतीश कुमार को पलटूराम कह चुके हैं। कोई पलटू चाचा तो कोई पलटू भाई कहता है। जब नीतीश कुमार का डिजिग्नेशन ही पलटू राम है। तो किस समय पलटी मारेंगे इसका कोई हिसाब नहीं है। मांझी ने कहा कि हम एनडीए के एक छोटे सहयोगी हैं। हमारी कोई बहुत बड़ी भूमिका नहीं है कि हम किसी का स्वागत करेंगे या विरोध करेंगे। लेकिन अगर नरेंद्र मोदी या अमित शाह एनडीए में नीतीश को लाना चाहेंगे तो हम इसका विरोध करेंगे।

Suggested News