बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विप चुनाव में भाजपा-जदयू के बीच सीट बंटवारे का स्वागत करते हैं पूर्व सीएम मांझी, पर बैठक में नहीं बुलाने का मलाल है

बिहार विप चुनाव में भाजपा-जदयू के बीच सीट बंटवारे का स्वागत करते हैं पूर्व सीएम मांझी, पर बैठक में नहीं बुलाने का मलाल है

पटना. स्थानीय निकाय कोटे से बिहार विधान परिषद  की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार को राजग के मुख्य घटक दल भाजपा और जदयू द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा कर दी है, लेकिन इससे उनके सहयोगी दल नाराज है. मुकेश सहनी ने सभी 24 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. वहीं एनडीए में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी नाराजगी व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि जब गठबंधन है, तो टिकट बंटवारे मिलजुल कर होना चाहिए था.

पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि कुछ भी निर्णय हो, एनडीए में चारों-पांचों घटल दलों के साथ निर्णय लेना चाहिए था. उन्होंने कहा कि हम विधान परिषद चुनाव की सीट बंटवारा के जदयू-भाजपा के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन सभी को विश्वास में लेकर सीट बंटवारे करना चाहिए थे. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते हैं एक सीट के लिए एनडीए में फूट हो. अब जो निर्णय हुआ है, उसका हम स्वागत करते हैं.

बिहार में 24 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव होने वाला है. इसको लेकर एनडीए दलों में सीटों का बंटवारा हो गया है. भाजपा 24 सीटों में से 12 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि जदयू 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. एक सीट केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की रालोजपा को भी दिया गया है. वहीं बिहार में एनडीए के सहयोगी दल हम पार्टी और वीआईपी पार्टी को एक भी सीट नहीं दिया गया है. इससे नाराज मुकेश सहनी ने सभी 24 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है, जबकि जीतन राम मांझी ने जदयू-भाजपा के फैसले को मंजूर कर लिया है, उन्होंने उन्होंने इससे नाराजगी भी जाहिर की है.




Suggested News