नहीं रहे जॉर्ज साहब, पूर्व रक्षा मंत्री का 88 वर्ष की उम्र में निधन

नहीं रहे जॉर्ज साहब, पूर्व रक्षा मंत्री का 88 वर्ष की उम्र में निधन

न्यूज़4 नेशन डेस्क : समता पार्टी के संस्थापक और देश के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का मंगलवार की सुबह 7 बजे निधन हो गया.  जॉर्ज फर्नांडिस ने 88 वर्ष की उम्र में दिल्ली के मैक्स अस्पताल में अंतिम सांस ली. 

वो अल्जाइमर नाम की बीमारी से परेशान थे और उन्हें स्वाइन फ्लू भी था. आखिरी बार वो अगस्त 2009 से जुलाई 2010 के बीच तक राज्यसभा सांसद रहे थे. आपको बता दें कि जॉर्ज फ़र्नान्डिस का जन्म 3 जून 1930 को हुआ था.वे श्रमिक संगठन के भूतपूर्व नेता, तथा पत्रकार थे वे राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं. उन्होने समता पार्टी की स्थापना की इसके साथ ही वे भारत के केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में रक्षामंत्री, संचारमंत्री, उद्योगमंत्री, रेलमंत्री आदि के रूप में कार्य कर चुके हैं.

जॉर्ज फर्नांडिस चौदहवीं लोकसभा में मुजफ़्फ़रपुर से जनता दल (यूनाइटेड) के टिकट पर सांसद चुने जा चुके हैं. वे 1998 से 2004 तक की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केन्द्रीय सरकार में रक्षा मंत्री थे. जॉर्ज फर्नांडिस के निधन की खबर मिलते ही राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर छा गई है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती, वशिष्ट नारायण सिंह, श्याम रजक सहित कई नेताओं ने जॉर्ज फर्नांडिस के निधन पर शोक जताया है. 


Find Us on Facebook

Trending News