बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद में शामिल हुए पूर्व डीजीपी करुणासागर, तेजस्वी ने किया जोरदार स्वागत, लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी

राजद में शामिल हुए पूर्व डीजीपी करुणासागर, तेजस्वी ने किया जोरदार स्वागत, लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी

पटना. पूर्व डीजीपी करुणासागर ने रविवार को राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली है. उन्हें बिहार के उप उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपस्थिति में राजद की सदस्यता दिलाई गई. आईपीएस करुणासागर तामिलनाडु के पूर्व डीजीपी रहे हैं. वे अब सियासत के मैदान में अपनी पारी खेलने जा रहे हैं. राजनीति के मैदान में एंट्री के लिए उन्होंने राजद का साथ लिया है. वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले राजद में एक पूर्व आईपीएस के शामिल होने को बड़ी रणनीतिक बढ़त के तौर पर देखा जा रहा है.  

तेजस्वी यादव सहित राजद के कई बड़े नेताओं ने गर्मजोशी के साथ करुणासागर का स्वागत किया. तेजस्वी ने उनके राजद में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि करूणासागर के आरजेडी ज्वाईन करने से पार्टी मजबूत होगा. करुणासागर ने देश की सेवा की है. ऐसे लोग पार्टी में आए, ये बड़ी अच्छी बात है. इन्होंने लालू का हाथ मजबूत करने का काम किया है. आज गरीबों की चिंता कोई नहीं कर रहा है. आज के दौर में अघोषित इमरजेंसी है. इस दौर में करूणा सागर ने आरजेडी ज्वाईन किया. उन्होंने कहा कि आरजेडी A to Z की पार्टी है. आरजेडी जात कि नहीं जमात की पार्टी हा. 

उन्होंने कहा कि 2022 तक गरीबी मिटाएंगे, किसानों की आमदनी दुगनी कर देंगे जैसे वादे केंद सरकार पूरा नहीं कर पाई. ऐसे में आज जरूरत है हम सबको एकजुट होकर देश को बचाना है. देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है. इस दौर में करूणा आरजेडी में आए हैं, ये मामूली बात नहीं है. वहीं करुणासागर ने कहा कि वे पार्टी को सशक्त करने के लिए काम करेंगे. बिहार के हित में उन्होंने राजद का दामन थामा है. 

करुणासागर के सदस्यता ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए राजद ने बड़ी तैयारी की. उनके मिलन समारोह के बहाने पार्टी राज्य में अपने लिए एक सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश में लगी है. माना जा रहा है कि करुणासागर को अगले लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाकर उतारा जा सकता है. हालांकि वे किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर राजद नेताओं ने अभी तक चुप्पी साध रखी है. 


Suggested News