बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के पूर्व राज्यपाल का दावा- मैं लिखकर दे रहा हूं, अब नहीं आएगी मोदी सरकार... लोकसभा चुनाव के पहले सत्यपाल मलिक का बड़ा दावा

बिहार के पूर्व राज्यपाल का दावा- मैं लिखकर दे रहा हूं, अब नहीं आएगी मोदी सरकार... लोकसभा चुनाव के पहले सत्यपाल मलिक का बड़ा दावा

DESK. बिहार और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ एक इन्टरव्यू किया है. इसमें मलिक ने कहा है कि मैं लिखकर दे रहा हूं, अब नहीं आएगी मोदी सरकार. सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी से पुलवामा हमले, जम्मू-कश्मीर की स्थिति, अडानी और राजनीति में अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात की. इसमें अगले लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि वे लिखकर दे रहे हैं कि देश में फिर से मोदी सरकार नहीं आएगी. 

इस दौरान उन्होंने पुलवामा हमलों को लेकर भी फिर से कहा कि वर्ष 2019 में केंद्र सरकर की नीतियों के कारण केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के जवानों की जान गई. ने कहा कि मैंने दो चैनलों को बताया कि यह हमारी गलती थी लेकिन मुझसे कहा गया कि इसे कहीं भी न कहें। मुझे लगा कि मेरे बयानों से जांच पर असर पड़ सकता है, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। इसका इस्तेमाल चुनाव के उद्देश्य से किया गया। तीसरे दिन, पीएम मोदी ने अपना भाषण दिया जहां उन्होंने इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया। 

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि पुलवामा की घटना क्यों हुई? उन्होंने 5 विमान मांगे थे। अगर उसने मुझसे पूछा होता तो मैं तुरंत दे देता। मैंने बर्फ में फंसे छात्रों को विमान उपलब्ध कराया। दिल्ली में किराये पर विमान मिलना आसान है। लेकिन उनका आवेदन गृह मंत्रालय में चार महीने तक पड़ा रहा और फिर इसे खारिज कर दिया गया। इसके बाद सीआरपीएफ जवानों ने वह रास्ता अपनाया जो असुरक्षित माना जाता था।

उन्होंने राहुल गांधी के साथ इस इंटरव्यू में कहा कि देश में मोदी सरकार की कई नीतियों को देश हित में बेहतर नहीं बताया है. राहुल गांधी ने इंटरव्यू शेयर करते हुए लिखा, क्या ये संवाद ED-CBI की भाग दौड़ बढ़ा देगा? पुलवामा, किसान आंदोलन और अग्निवीर जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर राज्यपाल, पूर्व सांसद और किसान नेता, सत्यपाल मलिक जी के साथ दिलचस्प चर्चा! मलिक ने कहा कि सीआरपीएफ की गाड़ी पर हमला करने वाला विस्फोटक लदा ट्रक करीब 10-12 दिनों से इलाके में घूम रहा था। विस्फोटक पाकिस्तान से भेजे गए थे। गाड़ी के ड्राइवर और मालिक का आतंकी रिकॉर्ड था। उन्हें कई बार गिरफ्तार किया गया और फिर रिहा किया गया। लेकिन वे खुफिया विभाग के रडार पर नहीं थे। पुलवामा पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही उन्हें घटना के बारे में पता चला, वह शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए हवाईअड्डे गए।

Suggested News