बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीआईए की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, बिहारवासियों को दी बधाई

बीआईए की ओर से आयोजित होली मिलन समारोह में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, बिहारवासियों को दी बधाई

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी सोमवार को बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पहुंचे और लोगों को अबीर, गुलाल लगाकर होली की शुभकामना और बधाई दी। इस मौके पर आए लोगों ने जमकर अबीर गुलाल उडाई। सहनी ने होली के मौके पर बिहार को उद्योग के क्षेत्र में विकसित करने की भी याद दिलाते हुए इसके लिए सभी से कार्य करने की अपील की। 

इस मौके पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम सभी अपने राज्य में अबीर गुलाल उडाकर होली पर्व की खुशी मना रहे हैं। लेकिन हमें उन प्रवासी राज्यवासियों के विषय में भी सोचना चाहिए जो आज अपने गांव, घर और परिवार से दूर अन्य राज्यों में रोजगार की खतिर गए हैें। उन्होंने यह भी कहा कि इस मौके पर वे राजनीति की बात नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इस पर्व पर अपने उन भाईयों की तो कमी महसूस कर ही रहे हैं, जो आज हमसे दूर हैं।  

उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर अपने राज्य को उद्योग के क्षेत्र में विकसित करने के लिए एकजुट होने की जरूरत हैं, तभी हम प्रत्येक पर्व त्योहार राज्य के सभी लोगों के साथ मिलकर मना सकेंगे। 

’सन ऑफ मल्लाह’ के नाम से चर्चित सहनी ने कहा कि आज बिहार में पलायन बड़ी समस्या है। बिहार में रोजगार की कमी है, जिस कारण हमारे भाई बंधुओं को अपना राज्य छोडकर जाना पड़ता है। यह भी सत्य है कि बिहार राज्य में औद्योगिक विकास के बिना पलायन नहीं रोका जा सकता है, इसलिए जयरत हे इस क्षेत्र में सबको मिलकर काम करने की।  

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट

Suggested News