बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भोजपुर में 'वीआईपी कार्यकर्ता मिलन' समारोह' में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा अधिकार के लिए संघर्ष है एकमात्र रास्ता

भोजपुर में 'वीआईपी कार्यकर्ता मिलन' समारोह' में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा अधिकार के लिए संघर्ष है एकमात्र रास्ता

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी ( वीआईपी ) सुप्रीमो मुकेश सहनी ने गुरुवार को कहा कि सरकार और सिस्टम में रहकर ही अपने समाज का कल्याण और गरीबों का हक दिलवाया जा सकता है, इसलिए जरूरत है कि समाज के लोग एकजुट हों। सन ऑफ मल्लाह के नाम से चर्चित सहनी आज भोजपुर के कोईलवर प्रखंड स्थित कायमनगर बिन्द टोली में 'वीआईपी कार्यकर्ता मिलन' समारोह में शामिल हुए। 

उन्होंने इस समारोह में उपस्थिति लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वीआईपी नौ साल के संघर्षों के बाद सरकार में शामिल हुई। लेकिन किसी के इशारे में नहीं चलने के कारण हमारे विधायक तोड़ लिए गए। हालांकि उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी लगातार मजबूत हो रही है। उन्होंने लोगो से बच्चो को पढ़ाने और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहने की अपील करते हुए कहा कि हमारे पूर्वज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं थे, जिस कारण बिहार में निषादों को अधिकार नहीं मिल सका है। 

उन्होंने कहा कि देश एक संविधान और एक कानून से चल रहा है। कई राज्यों में निषाद समाज को आरक्षण मिलता है लेकिन बिहार, झारखंड, यूपी में निषाद को आरक्षण नहीं मिल रहा। सहनी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जिनकी नियत और नीति सही नहीं होगी। उसकी पार्टी कमजोर होगी, लेकिन वीआईपी तेजी से मजबूत हुई है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि वीआईपी ने कम समय में बड़ा मुकाम हासिल की है। 

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यूपी में जब मायावत, बिहार में जीतन राम मांझी और लालू प्रसाद मुख्यमंत्री बन सकते है तो निषाद का बेटा मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकता। सहनी ने दावा करते हुए कहा कि राज्य में निषादों का 15 प्रतिशत वोट है। उन्होंने कहा कि 2024 और 2025 में होने वाले चुनाव में हम मजबूती से चुनाव लडेंगे और खोया साम्राज्य हासिल भी करेंगे।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News