अपनी आय छिपाने को लेकर बुरी तरह से घिर गए पू्र्व मंत्री व भाजपा के विधायक, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

अपनी आय छिपाने को लेकर बुरी तरह से घिर गए पू्र्व मंत्री व भाजपा के विधायक, हो सकती है बड़ी कार्रवाई

PATNA : पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री व छातापुर से भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू चुनाव के दौरान अपनी संपत्ति की सही जानकारी नहीं देने को लेकर बुरी तरह से घिर गए हैं। आरोप है कि नीरज बबलू ने 2020 के विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति से संबंधित जानकारी छुपाई है। इस बात का खुलासा आयकर विभाग की जांच में हुआ है। आयकर विभाग की रिपोर्ट के अनुसार नीरज बबलू ने जो अपना आयकर रिटर्न दाखिल किया है इस संपत्ति के बारे में जानकारी नहीं दी है। इनके चुनावी हलफनामे में दी गई आयकर रिटर्न संबंधित जानकारी की जांच में पाया गया कि इन्होंने 2020-21 के अलावा पिछले वर्षों में भी अपने को कम दर्शाया है।

आयकर विभाग के अनुसार दो हजार सत्रह अट्ठारह में 55.84 लाख,  2015-16 में 9.64लाख  2011-12 में करीब 25 लाख की अघोषित संपत्ति होने की जानकारी मिली है। कुल मिलाकर इनके पास लगभग एक करोड़ से ज्यादा की अघोषित संपत्ति होने की संभावना है। आरोप है कि चुनावी घोषणा पत्र में उन्होंने इनका जिक्र नहीं किया जो कि एक अपराध की श्रेणी में आता है। 

माना जा रहा है कि अब नीरज बबलू पर अपनी अघोषित संपत्ति का 100 से 300 तक जुर्माना किया जा सकता है या उन्हें सजा हो सकती है इस संबंध में आयकर विभाग जल्द ही कोई निर्णय लेगा।

Find Us on Facebook

Trending News