बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री की प्रथम पुण्यतिथि पर पूर्व विधायक कौशल यादव ने किया माल्यार्पण

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री की प्रथम पुण्यतिथि पर पूर्व विधायक कौशल यादव ने किया माल्यार्पण

NAWADA : नवादा के व्हाइट हाउस में पूर्व विधायक कौशल यादव की देखरेख में पूर्व राज्य मंत्री  स्व गायत्री देवी  की प्रथम पुण्यतिथि पर बड़े पुत्र पूर्व विधायक कौशल यादव  नम आंखों से उनके चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित किया है। जहां नवादा की कई बुद्धिजीवी वह कई वरिष्ठ नेता उपस्थित हुए हैं। वहीं समर्थकों के द्वारा भी पुष्पांजलि अर्पित किया गया है।

मां की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक कौशल यादव ने कहा  मेरी मां और पूर्व राज्य मंत्री गायत्री देवी तीन दशक से ज्यादा वक्त तक नवादा की राजनीति में सक्रिय रहीं थीं और अपने जीवन में 27 वर्षों तक विधायक रही और बिहार सरकार में मंत्री और कांग्रेस की जिलाध्यक्ष भी रहीं थी। मेरी मां गायत्री देवी का राजनीतिक सफर 1970 से शुरू हुआ. 1969 में मेरे पिता युगल किशोर सिंह यादव लोकतांत्रिक कांग्रेस के टिकट पर गोविंदपुर विधानसभा से एमएलए बने, उस वक्त दरोगा राय मंत्रिमंडल में मंत्री भी बने. 

वही मेरे पिता युगल किशोर सिंह की असमय निधन के बाद मेरी मां गायत्री देवी ने विरासत को संभाला और 1970 में पहली बार गोविंदपुर विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ीं और जीत भी गईं. 1972 से 1977 तक कांग्रेस के टिकट पर नवादा की विधायक रहीं फिर 1980, 1985 और 1990 लगातार 15 सालों तक गोविंदपुर से कांग्रेस से विधायक बनी रहीं. 1995 में हार मिली. इसके बाद  2000 के चुनाव में आरजेडी के टिकट पर गोविंदपुर विधानसभा से फिर चुनाव जीत गईं. 2005 तक विधायक रहने के बाद उनकी राजनीतिक पारी का अंत हुआ.

मेरी मां की आशीर्वाद से ही 2005 में उनके मैं चुनाव जीता.  इस पुष्पांजलि समारोह में पूर्व एमएलसी वह जड़ के जिला अध्यक्ष सलमान रगीव मुन्ना,नारायण स्वामी मोहन, यदु यादव, विनय यादव,महेंद्र सिंह, जीवन लाल चंद्र वंशी, पवन यादव, सौरभ, सूरज यादव, मुनी लाल यादव, सहित कई गणमान्य मौजूद रहे । स्व. गायत्री देवी की कार्यकाल के बारे में लोगों ने चर्चा किया है। जहां जनता दल यूनाइटेड के जिला अध्यक्ष सलमान रगीव मुन्ना ने कहा कि मां की विरासत को बड़े पुत्र कौशल यादव ने संभाला है।

REPORT - AMAN SINHA

Suggested News