बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व सांसद पूर्णमासी राम ने छोड़ा हाथ का साथ, नयी पार्टी बनाने का किया ऐलान

पूर्व सांसद पूर्णमासी राम ने छोड़ा हाथ का साथ, नयी पार्टी बनाने का किया ऐलान

BAGAHA : पूर्व सांसद और बिहार सरकार में मंत्री रह चुके पूर्णमासी राम ने अब कांग्रेस पार्टी का भी साथ छोड़ दिया है. अब उन्होंने पूर्व आइएएस गुलरेज़ होदा के साथमिलकर राष्ट्रीय जनसंघर्ष नाम से नई पार्टी बनाने का एलान किया है. 

बताते चलें की पूर्णमासी राम जेडीयू से गोपालगंज के सांसद व आरजेडी सरकार में कई बार मंत्री रह चुके हैं. इसके बाद उन्होंने जदयू छोड़ दिया था. फिलहाल वे बिहार प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे. आज उन्होंने सेवानिवृत्त आईएएस और विश्व बैंक के पूर्व निदेशक डॉ गुलरेज होदा के साथ मिलकर नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है. इस मौके पर उन्होंने आने वाले 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में सभी विस सीटों परअपना उम्मीदवारखड़ा करने का दावा किया है. पूर्व मंत्री ने नीतीश सरकार, पूर्व कांग्रेस की सरकार और राजद की सरकार पर भी आरोप लगाया कि ये सभी पार्टियों ने अनुसूचित जाति और जनजाति के बच्चों के साथ भेदभाव किया है. किसी ने इन जातियों पर ध्यान नही दिया. उन्हें सिर्फ वोट बैंक समझा गया. उन्होने यह भी कहा कि आज डबल इंजन की सरकार ने स्कूल तो खोल दिया है. लेकिन वहाँ पढ़ाने वाला शिक्षक नहीं है. उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ने वाले अनुसूचित जनजाति के बच्चों का भविष्य अंधकारमय है. वहाँ पढ़ने वाले बच्चे पढ़ कर पाकेटमार, हलवाहा या मजदूर बनेगा. ना की कोई अधिकारी बनेगा. उन्होने कहा की नीतीश कुमार बगहा को जिला बनाने की बात कहे थे. लेकिन आज तक इसे पूरा नहीं कर पाये. 

वही प्रेस वार्ता में पूर्व आईएएस और विश्व बैंक के पूर्व निदेशक गुलरेज होदा ने बताया की बिहार की कोई भी सरकार, जो विकास होना चाहिए था. वह विकास नहीं कर पाई है. शिक्षा के क्षेत्र मे जो लड़कियों का विकास होना चाहिए था. वह आज भी नहीं हो पाया है. खास कर चंपारण में तो कोई विकास ही नहीं हुआ है. आज भी चंपारण 35 साल पहले वाला ही चंपारण है. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 

Suggested News