पटना में चार साइबर ठग वारदात को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार, पेटीएम पीओएस मशीन व मोबाइल समेत एटीएम कार्ड जब्त

पटना में चार साइबर ठग वारदात को अंजाम देने से पहले गिरफ्तार, पेटीएम पीओएस मशीन व मोबाइल समेत एटीएम कार्ड जब्त

पटना. राजधानी में साइबर फ्रॉड करने वाले चार लोगों को पटना पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान मंदिर के समीप साइबर ठगों को गुप्त सुचना पर घटना को अंजाम देने से पहले ही धर दबोच लिया गया है। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन पेटीएम पीओएस मशीन, चार मोबाइल, दो मोटर साइकल और एक एटीएम कार्ड बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि ये सभी अंतरराज्यीय साइबर क्राइम गिरोह के सदस्य हैं। गिरफ्तार आरोपी राजीव रंजन, उज्जवल राज, अभिमन्यु और राजवीर राज सभी गया जिले के रहने वाले है। इसके पास से तीन पेटीएम पीओएस मशीन, चार मोबाइल, दो मोटर साइकल और एक एटीएम कार्ड बरामद हुआ है। पुलिस की पूछताछ में साइबर ठगों ने कई राज उगले हैं।

वहीं पेटीएम पीओएस मशीन से कैसे लोगों के क्रेडिट कार्ड से बिना किसी मैसेज के रुपये निकाल कर अपने  बैंकों के खातों में ट्रांसफर कर लिया करता था, ये भी आरोपियों ने पुलिस को बताया है। ये मास्टरमाइंड ठग भीड़ भार वाले जगहों जैसे रेलवे स्टेशन, मंदिर जैसे जगहों पर लोगों को अपना टारगेट बनाते थे, जिसका क्रेडिट कार्ड का वाईफाई ऑन रहता उस व्यक्ति के नजदीक पहुंच, उसके अकाउंट से छोटे-छोटे अमाउंट में रुपये की निकाशी कर अपने फर्जी बने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेते थे।

फिलहाल पुलिस अब इनके द्वारा बताये नेटवर्क को खंगालकर इस गैंग के बाकी सदस्यों की तलाश में जुट गई है। वहीं इनके बैंक अकाउंट को भी फ्रिज करवा दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News