बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में चार मिनीगन फैक्टरी का उद्भेदन, कई हथियार बरामद, एके 47 प्रकरण में आरोपित कुख्यात गिरफ्तार

मुंगेर में चार मिनीगन फैक्टरी का उद्भेदन, कई हथियार बरामद, एके 47 प्रकरण में आरोपित कुख्यात गिरफ्तार

मुंगेर. हथियार तस्करी से जुड़े मामले का उद्भेदन करते हुए मुंगेर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एके 47 हथियार प्रकरण में एनआईए द्वारा जिस हथियार तस्कर के खिलाफ मामला दर्ज था उसे भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुंगेर में अवैद्य हथियार निर्माताओं के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई दियारा में  छापेमारी कर चार मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया। पुलिस ने दो सहोदर भाई को हथियार बनाते गिरफ्तार किया. पुलिस ने मौके पर से एक निर्मित पिस्टल, एक अर्धनिर्मित पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया । पुलिस ने गिरफ्तार कारीगर के निशादेही पर शंकरपुर गांव में छापेमारी कर भागे मुख्य सरगना सनोज यादव को गिरफ्तार किया. मनोज कुख्यात हथियार तस्कर है, जिस पर एके 47 प्रकरण में एनआईए ने भी कांड दर्ज कर रखा है ।

मिनी गन फैक्ट्री उद्भेदन के 3 मामले में एसपी मुंगेर सैयद इमरान मसूद ने बताया कि सूचना मिली थी कि मुफसील थाना क्षेत्र के गंगा पार सीताचरण दियारा में मिनीगन फैक्टरी संचालित कर हथियार निर्माण और तस्करी के कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है । प्रशिक्षु आईपीएस शलेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया । टीम जब सीताचरण पहुंची और गेहूं खेत की घेराबंदी की ।तभी पुलिस को देखकर तीन व्यक्ति भागने लगा । पुलिस ने खदेड़ कर दो लोगों को पकड़ लिया । जबकि एक व्यक्ति मक्का खेत का फायदा उठा कर भाग निकला ।जिनको गिरफ्तार किया गया उसमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनौधा गांव निवासी मोहम्मद औरंगजेब उर्फ चांद एवं मो. जहांगीर है. 

पुलिस ने जब गेहूं खेत की तालाशी ली तो वहां से चार मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया गया । जहां से चार बेश मशीन, एक देशी पिस्टल, एक अर्धनिर्मित देशी पिस्टल, दो बैरल, चार मैगजीन, तीन जिंदा कारतूस, दो खोखा, दो हैंड ड्रील मशन एवं भारी मात्रा में हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया । गिरफ्तार दोनों भाईयों ने बताया कि सनेाज और मितन सिंह द्वारा पार्टनरशिप में काफी दिनों से अवैध हथियार का खरीद-बिक्री किया जा रहा है. पुलिस ने शंकरपुर गांव में छापेमारी कर मुख्य सरगना सनोज को भी गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी पर मुंगेर के थानों के अलावे एनएआई में केश चल रहा है. पहले भी वह कई बार जेल जा चुका है. इस मामले में फरार अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है ।जबकि प्राथमिकी दर्ज कर दोनों भाईयों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। 

मुंगेर से मोहम्मद इमतियाज खान

Suggested News