बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

AIMIM के चार विधायक राजद में शामिल, लेने खुद कार चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी यादव, चारों को लेकर राबड़ी आवास पहुंचे

AIMIM के चार विधायक राजद में शामिल, लेने खुद कार चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी यादव, चारों को लेकर राबड़ी आवास पहुंचे

पटना. बिहार में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। आज सत्र का चौथा दिन है। इस बीच प्रदेश में बड़ा राजनितिक उलटफेर हुआ है। एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायक राजद में शामिल होने जा रहे हैं। इन चारों विधायक को राजद में शामिल होने की सूचना मिलने पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव खुद कार चलाकर विधानसभा पहुंचे। यहां से चारों विधायक को लेकर वे राबड़ी आवास पहुंचे हैं। 

एआईएमआईएम पार्टी के जो विधायक राजद में शामिल हो रहे हैं, उनके नाम कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं। इन विधायकों को राजद में शामिल हो जाने के बाद राजद फिर से बड़ी पार्टी का तगमा भाजपा से छीन लेगी। राजद फिर से बिहार की सबसे बड़ी पार्टी हो जाएगी। इन चार विधायकों के शामिल होन जाने के बाद राजद के पास 80 विधायक हो जाएंगे।


हालांकि, एआईएमआईएम नेता अख्तरुल इमाम ने हाल ही में कहा था कि बिहार में एक छोटी पार्टी होने के नाते, बड़ी पार्टियां 2020 के विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद से हमारी पार्टी के विधायकों से संपर्क कर रही हैं, लेकिन  वे कहीं नहीं जा रहे हैं। अब इमाम के दावों की हवा निकल गई है। उनके पांच में से चार विधायक अब राजद में शामिल हो गए हैं। इमाम को छोड़कर सारे विधायक अब राजद के सदस्य हो जाएंगे।

वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन मुस्लिम विधायकों के जीतने में आंकड़े में दूसरे नंबर है। AIMIM को बिहार की पांच सीटों पर जीत मिली है, जिनमें अमौर, कोचाधाम, जोकीहाट, बायसी और बहादुरगंज सीट है। इनमें से चार सीटों पर जीते विधायक अब राजद में शामिल हो गए हैं। 

Suggested News