बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वंदे भारत एक्सप्रेस से जुड़ेंगे चार नए शहर, आज से दो ट्रेनों की शुरुआत, पीएम मोदी दिखाएंगे झंडी

वंदे भारत एक्सप्रेस से जुड़ेंगे चार नए शहर, आज से दो ट्रेनों की शुरुआत, पीएम मोदी दिखाएंगे झंडी

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express trains) को हरी झंडी दिखाएंगे। वह सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। इसके बाद MGR चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर नरेंद्र मोदी चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से तीर्थ स्थलों की यात्रा करना आसान हुआ है। भक्त कम समय में बेहतर सुविधा के साथ तीर्थ स्थल पहुंच पा रहे हैं। 13 रूट पर शुरू की गई वंदे भारत ट्रेन सेवा से देश के चार सबसे प्रतिष्ठित तीर्थ स्थलों को जोड़ा गया है। नई दिल्ली से वाराणसी, नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई) से शिरडी और सिकंदराबाद-तिरुपति (नया खोला गया) के बीच इस ट्रेन सेवा की शुरुआत हुई है।

दक्षिण के तीर्थ स्थलों तक सड़क से पहुंचना होगा आसान: केंद्र सरकार तीर्थ स्थलों की यात्रा सुगम बनाने के लिए सड़क मार्ग को भी बेहतर करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी नेशनल हाईवे-744 से जुड़ी परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इससे मदुरै के मीनाक्षी मंदिर, श्रीविल्लीपुथुर के अंडाल मंदिर और केरल के सबरीमाला मंदिर जैसे दक्षिण के कुछ सबसे पवित्र स्थलों की यात्रा सुगम होगी।

Suggested News