बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में वज्रपात से चार लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख, मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने के दिये निर्देश

बिहार में वज्रपात से चार लोगों की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख, मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने के दिये निर्देश

पटना. बिहार में वज्रपात से चार लोगों की मौत हो गयी है। इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख प्रकट किया है। साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह राशि देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।  

बुधवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। इस दौरान कई जिलों में वज्रपात भी हुआ है। बुधवार को वज्रपात से पांच जिलों में पांच लोगों की मौत हो गयी थी। वहीं गुरुवार को भी चार जिलों में चार लोगों की मौत हो गयी है। इनमें लखीसराय में एक, पूर्णिया में एक, गोपालगंज में एक एवं सारण में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है।

 इन मौतों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।


Suggested News