बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मीडिया-11 और ज्योति यूथ के बीच खेला गया फ्रेंडशिप मैच, खिलाड़ियों ने दिखाए दमखम

मीडिया-11 और ज्योति यूथ के बीच खेला गया फ्रेंडशिप मैच, खिलाड़ियों ने दिखाए दमखम

हाजीपुर. आज चकमकरंद उच्च विद्यालय मैदान में 5वां आदित्य प्रकाश स्मृति कप क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन फ्रेंडशिप मैच मीडिया एकादश एवं ज्योति यूथ फाउंडेशन के बीच खेला गया। टॉस जीतकर ज्योति यूथ फाउंडेशन के कप्तान हरेंद्र किशोर प्रसाद ने मीडिया एकादश के कप्तान राहुल सिंह (क्राइम रिपोर्टर ) दैनिक भास्कर को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मीडिया एकादश को शुरुआती झटका विनीत के रूप में जल्द ही लग गया। इसके बाद विनय मनी और धीरज राय के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

विनय मनी ने आऊट होने के पहले 60 रनो का योगदान दिया, जबकि धीरज राय ने 51 रनो की तेज़ पारी खेली। धीरज के आउट होने के बाद ज्योति ने मीडिया एकादश की इनिंग को बखूबी आगे बढ़ाया और उन्होंने कीमती 31 रनो की पारी खेली। मीडिया एकादश के तरफ से अभिषेक ने 10 रन बनाए। दैनिक भास्कर क्राइम रिपोर्टर सह मीडिया इलेवन के कप्तान राहुल सिंह ने नॉट आउट पर लगभग 40 रन बनाया 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 222 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

ज्योति यूथ फाउंडेशन के सफल गेंदबाज मोनू पटेल ने 3 विकेट अजय कुमार ने 2 जबकि अमर और नूरी को एक एक सफलता हाथ लगी। 223 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज्योति यूथ फाउंडेशन 3 विकेट महज 18 रनों पर गिर गया। उसके बाद इकबाल और अजय कुमार के बीच शतकीय साझेदारी हुई और टीम के स्थिति को संभाला इकबाल और अजय के आउट होने के बाद ज्योति यूथ फॉन्डेशन की टीम एक बार फिर संकट में आ गई और उसने अपना 9 विकेट 180 पर खो दिया।

अंत में संजीव के तेज 39 रन और नूरी को सूझबूझ भरी पारी से बेहद रोमांचक मुकाबले में 2 गेंद शेष रहते हुए ज्योति यूथ फाउंडेशन लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। मीडिया एकादश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज विनय मनी और विकास रहे उनको 3-3 विकेट मिला, जबकि ज्योति, धर्मेंद्र और धीरज को एक एक विकेट मिला। News4nation से विकास महापात्रा, आज तक संवाददाता संदीप आनंद, एबीपी संवाददाता राजा बाबू, न्यूज 24 संवाददाता अभिषेक कुमार, सिटी पोस्ट संवादाता नवीन कुमार सभी ने शानदार बल्लेबाजी कर मीडिया11 की टीम को जिताने में अपना अहम भूमिका निभाई।

इससे पहले हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह ने टूर्नामेंट का उद्घाटन दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके किया। इस अवसर पर सैदपुर गणेश के सरपंच प्रवीण कुमार, हिलालपुर के पंचायत समिति राजू कुमार, पूर्व मुखिया विनोद राय समाजसेवी सुनील कुमार लफ्फु सिंह, सत्येंद्र यादव, प्रवीण कुमार मौजूद थे। कल का मैच राजापाकार और हाजीपुर के बीच खेला जाएगा।

Suggested News