बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीलीभीत से टिकट कटने के बाद कहां से चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी, निजी सचिव ने कर दिया सबकुछ क्लियर

पीलीभीत से टिकट कटने के बाद कहां से चुनाव लड़ेंगे वरुण गांधी, निजी सचिव ने कर दिया सबकुछ क्लियर

PILIBHIT  : यूपी के पीलीभीत से गांधी परिवार के सदस्य वरुण गांधी को भाजपा ने बेटिकट कर दिया है। जिसके बाद से यह चर्चा थी कि वह सपा, कांग्रेस या निर्दलीय ही चुनाव में भाग्य आजमा सकते हैं। अब वरुण गांधी को लेकर पूरी स्थिति साफ हो गई है। वरुण गांधी के निजी सचिव ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद वरुण गांधी ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। वरुण गांधी से जुड़े लोगों ने बताया कि इस बार वह अपनी मां मेनका गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने वरुण गांधी को कांग्रेस ज्वॉइन करने का ऑफर दिया था. अधीर रंजन ने राहुल गांधी के चचेरे भाई वरुण गांधी की तारीफ  भी की थी। उन्होंने कहा था कि वो आए तो हमें खुशी होगी।

वहीं सपा चीफ अखिलेश यादव ने भी वरुण गांधी को अपनी पार्टी से टिकट देने की घोषणा की थी। अखिलेश ने भी कहा था कि उनके साथ सही नहीं हुआ है। वह चाहेंगे तो हम अपनी पार्टी में मौका देंगे।

वरुण गांधी 2004 में हुए बीजेपी में शामिल

वरुण गांधी 2004 में बीजेपी में शामिल हुए और 2009 में पहली बार सांसद भी बने.साल 2013 में वरुण गांधी को भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया और इसी साल पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल में पार्टी का प्रभारी भी बनाया. ये वो वक्त था जब यूपी की सियासत और भाजपा में वरुण का नाम प्रमुख नेताओं में गिना जाता था.

10 सालों में सिर्फ सांसद बन कर रह वरुण

कभी यूपी में सीएम पद के प्रमुख दावेदारों में शामिल रहे वरुण गांधी का पार्टी और सरकार के खिलाफ उनकी तरफ से दिए गए बयानों ने उनकी स्थिति कमजोर कर दी और पिछले 10 सालों से पार्टी ने उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई.

Suggested News