बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया के इस गांव में एक साथ निकली तीन लोगों की शवयात्रा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

गया के इस गांव में एक साथ निकली तीन लोगों की शवयात्रा, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

GAYA :  जिले के अतरी थाना क्षेत्र के टेटूआ टाड गांव में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। गांव से एक हीं दिन एक साथ तीन शव निकला और तीनों शव का एक साथ टेंटुआ श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। हालाँकि तीनों मौत सामान्य है पर इस प्रकार एक हीं दिन चार घंटे के अंदर हुई तीन मौत से गांव में मातम का महौल है। 


महज चार घंटे के अंदर एक ही टोले से तीन परिवार में हुए मौत की घटना से पूरा गांव मर्माहत हैं। वहीं आसपास के क्षेत्र में  यह चर्चा का विषय बना है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार पहली मौत गांव के एक 75 वर्षीय वृद्ध मोती चौधरी की हुई। जो बिलकुल स्वस्थ थे और अकस्मात मौत के गाल में समा गए। मोती चौधरी की मौत की सूचना गांव में इधर उधर फैली भी नही थी कि उनके पड़ोसी स्व प्रसादी चौधरी की विधवा शनिश्चरी देवी ने भी दम तोड़ दिया। अहले सुबह से हीं दोनों मृतकों के परिजनों से मिलने और सांत्वना देने वालों की भीड़ जुटने लगी। 

गांव के लोग दोनों मृतकों के अंतिम संस्कार के तैयारी में जुटे थे। उसी दौरान ग्रामीणों को सूचना मिली कि लंबे समय से बीमार चल रही गांव की 28 वर्षीया सोनी देवी का भी अचानक जीवन लीला समाप्त हो गई। गांव के एक ही टोले में महज कुछ घंटो में तीन लोगों के मौत से लोग सदमे में आ गए। जितनी मुंह उतनी बातें होने लगी। सूचना के बाद आसपास के क्षेत्रों में भी तीन लोगों का एक हुए मौत की घटना चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरे गांव में मातम का महौल है। 

घटना के बाद एक हीं बार में तीनों मृतकों की शव यात्रा निकाली गई और नजदीकी श्मशान घाट पर पहुंच एक ही साथ तीनों के परिजनों ने मुखाग्नि दी। एक हीं गांव से एक साथ निकली शव यात्रा को देख आम लोग भी काफी मर्माहत दिखे। टेटुआ पंचायत के पूर्व मुखिया मनोज कुमार ने तीनों मृत आत्माओं को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह घटना हृदयविदारक और गांव के लोगों को मर्माहत करने वाली है। पूर्व मुखिया ने बताया कि घटना की सूचना के बाद मैं ग्रामीणों से मुलाकात किया। गांव के बच्चे से लेकर बूढ़े तक घटना से सदमे में है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट 

Suggested News