नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने व RCP को जिम्मेदारी देने से गदगद है BJP, कहा-उनका अनुभव NDA को करेगा मजबूत

नीतीश कुमार के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ने व RCP को जिम्मेदारी देने से गदगद है BJP, कहा-उनका अनुभव NDA को करेगा मजबूत

PATNA : बिहार के वरिष्ठ भाजपा नेता सह पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने पूर्व प्रशासनिक अधिकारी और राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में बीजेपी और जेडीयू का दोस्ताना संबंध बिहार के विकास में नया आयाम लिखेगा. उनका प्रशासनिक और सांगठनिक अनुभव बिहार में एनडीए को और मजबूत करेगा. 

बताते चलें की देश के वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर जदयू का रविवार को मंथन चल रहा है. इससे पहले एक पार्टी के भीतर बड़ा निर्णय लिया गया है. जदयू की बैठक में सर्व सम्मति से आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है. सीएम नीतीश कुमार ने स्वयं इसकी घोषणा की है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार  की अध्यक्षता में कर्पूरी ठाकुर सभागार में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेते हुए उनके  नाम की घोषणा की गई. 

गौरतलब है कि आरसीपी सिंह आईएएस कैडर के सेवानिवृत पदाधिकारी भी हैं. साथ ही काफी दिनों से जदयू संगठन को मजबूत करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं. बता दें कि आरसीपी सिंह, नीतीश कुमार के अच्छे दोस्त ही नहीं हैं बल्कि, उनके बड़े सियासी सलाहकारों में भी हैं.

उधर आर सी पी सिंह को जनता दल यूनाइटेड का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने के बाद कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है. पार्टी के फैसले के बाद उन्हें बधाई देने वालों का ताँता लग गया. जदयू नेता छोटू सिंह 100 किलो लड्डू और 100 किलो फूल की माला लेकर आरसीपी सिंह को बधाई देने पहुंचे.

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News