मोतिहारी : एसडीओ की गाड़ी से साइड लेने के लिए हार्न बजना एएनएम को पड़ा महंगा, गाड़ी जब्त कर भेज दिया थाना

मोतिहारी : एसडीओ की गाड़ी से साइड लेने के लिए हार्न बजना एएनएम को पड़ा महंगा, गाड़ी जब्त कर भेज दिया थाना

MOTIHARI : मोतिहारी में एसडीओ के गाड़ी से साइड लेने के लिए हार्न बजाना महंगा पड़ गया। एसडीओ ने अस्पताल जॉइन करने जा रही एएनएम की गाड़ी को जपत कर थाना भेज दिया। जब्त गाड़ी को छुड़ाने के लिए दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। शाम में गाड़ी का ई पास नही होने को लेकर जब्त गाड़ी का फाइन करने के लिए डीटीओ मोतिहारी के नाम पत्र भेजा गया। मामला मोतिहारी जिला के अरेराज अनुमंडल का बताया जा रहा है।

एएनएम सोनी कुमारी ने बताया की सरकार के निर्देश पर कोविड महामारी में स्वस्थ्य सेवा देने के लिए डीएम द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया था। लॉक डाउन में वाहन नही मिलने से पहाडपुर पीएचसी में जॉइन करने के लिए एक संबंधी के गाड़ी से जा रही थी। अरेराज शहर में मंदिर के पास से जाने के दौरान अरेराज एसडीओ की गाड़ी आगे खड़ी थी। साइड लेने के लिए ड्राइवर द्वारा हार्न बजाया गया। जिसपर एसडीओ गाड़ी से उतरकर आगबबूला हो गए। वही गाड़ी की ई पास नही होने को लेकर गाड़ी को जपत कर अरेराज थाना को सौप दिया गया। किसी तरह एएनएम ऑटो पकड़कर पीएचसी जाकर जवाइन पर पायी। लेकिन शाम में गाड़ी छुड़ाने के लिए पहुचने पर अनुमंडल कार्यालय कर्मियों द्वारा डीटीओ के नाम पत्र रिसीव करा दिया गया। पदाधिकारियो के सामने दिनभर एएनएम बिलखते रह गयी। लेकिन कोई रहम नही मिला।

सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोगो के लिए ई पास की बाध्यता को समाप्त करने की बात कही गई है। उसके बाद भी साइड लेने के लिए हार्न बजाना महंगा पड़ गया। अस्पताल जॉइन करने जा रही एएनएम की गाड़ी को पदादिकारी द्वारा जपत कर थाना पहुचा दिया गया। दिनभर गाड़ी जपत रखने के बाद शाम को डीटीओ के पास ई पास नही होने की हवाला देकर पत्र एएनएम को रिसीव करवा दिया गया। सूत्रों की माने तो ई पास के दंड के लिए फाइन करने का अधिकार अनुमंडल पदाधिकारी को भी होता है। इस संबंध में जनकारी के लिए अरेराज एसडीओ को सरकारी नम्बर पर सम्पर्क करने का प्रयाश किया गया। लेकिन मोबाइल बंद होने के कारण सम्पर्क नही हो सका। सूत्रों के अनुसार पदादिकारी का कहना है कि हार्न बजाने पर ई पास के बारे में वाहन चालक से पूछा गया। उस समय वाहन पर एएनएम मौजूद नही थी। वही गाड़ी पर एक्सपायरी ई पास सटा हुआ था ।ओपी थाना अध्यक्ष ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा ई पास नही होने को लेकर गाड़ी जपत कर थाने को दिया गया है ।वरीय पदादिकारी का आदेश मिलने पर अग्रतर करवाई की जाएगी।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News