बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंडक के निचले इलाके में घुसा गंडक का पानी, कइयों ने घर के छत पर डाला डेरा, कुछ परिवार गांव छोड़कर चले गए

गंडक के निचले इलाके में घुसा गंडक का पानी, कइयों ने घर के छत पर डाला डेरा, कुछ परिवार गांव छोड़कर चले गए

GOPALGANJ : - लगातार बारिश के कारण गंडक नदी का बढ़ता जलस्तर अब लोगों के घरों तक भी पहुंच गया है। सदर अनुमंडल के सदर प्रखंड, मांझागढ़ प्रखंड , बरौली, सिधवलिया और बैकुंठपुर प्रखंड में गंडक से ज्यादा तबाही है। यहां सैकड़ों गांव में गंडक का पानी घुस गया है। लोगों को अपने घरों में जल कैदी बनकर रहना पड़ रहा है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो किसी तरह गांव छोड़कर चले गए हैं।

माझागढ़ प्रखंड के गौसिया पंचायत में पिछले 10 दिनों से गंडक के पानी से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है। पक्के के घरों में गंडक का पानी घुसा हुआ है। जिससे लोग चौकी पर या अन्य दूसरे ऊंचे जगह पर अनाज , खाने की सामग्री या अन्य जरूरी सामान रखे हुए हैं। इस इलाके के बाढ़ प्रभावित लोग छत पर खाना बना रहे हैं। टेंट बनाकर छत पर परिवार के सभी सदस्य रह रहे हैं। 

वार्ड नंबर 9 की 80 वर्षीय कौशल्या कुंवर के मुताबिक उनके घर में पिछले 10 दिनों से पानी घुसा हुआ है। उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छत पर टेंट बनाकर घर के लोग दिन काट रहे है। अनाज पहले ही पानी में बह गया है। जो कुछ बचा हुआ है उसे टीन के डिब्बों में रखा हुआ है। चापाकल पानी में डूबा हुआ है। और इसी चापाकल के पानी से घर के लोग अपना काम चला रहे हैं।

Suggested News