गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, ट्रेन में सफर कर यात्रियों से जाना अनुभव

गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, ट्रेन में सफर कर यात्रियों से जाना अनुभव

DESK. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को गांधीनगर में झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर से अहमदाबाद के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा की। इस बारे में जानकारी देते हुए पीएमओ का कहना है कि रेलवे परिवार, महिला उद्यमियों और युवाओं सहित जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोग इस यात्रा में उनके सह-यात्री हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि मोदी ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांधीनगर रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखायी। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन यात्रियों को विमान में यात्रा करने जैसा अनुभव मुहैया कराएगी तथा इसमें सुरक्षा के आधुनिक उपाय हैं जिसमें कवच प्रौद्योगिकी भी शामिल है। स्वदेश निर्मित कवच प्रौद्योगिक ट्रेनों के बीच टक्कर होने से बचाती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। मोदी ने गांधीनगर स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद ट्रेन से कालूपुर रेलवे स्टेशन तक यात्रा भी की। वंदे भारत एक्सप्रेस एक बेहतर और विमान यात्रा जैसा अनुभव प्रदान करती है। यह स्वदेशी रूप से विकसित ट्रेन टक्कर-रोधी प्रणाली- कवच सहित अत्याधुनिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस है। सभी श्रेणियों में बैठने की सीटें हैं, जबकि एग्जीक्यूटिव कोच में 180 डिग्री घूमने वाली सीटों की अतिरिक्त सुविधा है। प्रत्येक कोच में 32 इंच की स्क्रीन होती है, जो यात्रियों से संबंधित सूचना प्रदान करने के साथ-साथ मनोरंजन भी करती है।


Find Us on Facebook

Trending News