बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुलाबबाग मेले में गणेश उत्सव के 25 साल पूरे, भव्य पंडाल देखने के लिए उमड़ी भीड़

गुलाबबाग मेले में गणेश उत्सव के 25 साल पूरे, भव्य पंडाल देखने के लिए उमड़ी भीड़

PURNIA : पूर्णिया के गुलाबबाग में सदियों से ऐतिहासिक मेला लगता है । जिसकी चर्चा फणीश्वर नाथ रेणु की चर्चित पुस्तक पर बनी राजकपूर की फिल्म मारे गए गुलफाम और तीसरी कसम में भी है। इस बार यहां 10 दिवसीय गणेश महोत्सव का 25 वर्ष पूरा होने पर सिल्वर जुबली गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। 

इस मेला का उद्घाटन बिहार सरकार के खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह, सदर विधायक विजय खेमाका, मेयर विभा कुमारी और डिप्टी मेयर पल्लवी गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर मेला कमेटी के संयोजक जितेंद्र यादव ने कहा कि इस गणेश महोत्सव मेला में अक्षरधाम मंदिर के मॉडल पर बना भव्य पंडाल और गणेश जी की भव्य प्रतिमा आकर्षण का केंद्र है। 

वहीं मेला में कई तरह के झूले के अलावे सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चों के कार्यक्रमों का भी आयोजन हो रहा है। वही मंत्री लेसी सिंह ने इस मेल के महत्व पर चर्चा करते हुए कहा कि यह मेला सांस्कृतिक धरोहर है । इस बार यहां गणेश उत्सव का सिल्वर जुबली मनाया जा रहा है। 

वहीं मेयर विभा कुमारी ने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि गुलाबबाग व्यावसायिक नगरी में इस बार 25वां गणेश उत्सव मनाया जा रहा है। जिसमें अक्षरधाम मॉडल का भव्य पंडाल भी बना है। यहां कई तरह के कार्यक्रम होते हैं। उन्होंने भगवान गणेश से सब पर अपनी मंगल कामना बनाए रखने की प्रार्थना की ।

Suggested News