हर शनिवार और रविवार को होगी गंगा आरती, लेकिन दर्शकों के लिए कोरोना गाइडलाइन करना होगा अनिवार्य

हर शनिवार और रविवार को होगी गंगा आरती, लेकिन दर्शकों के लिए कोरोना गाइडलाइन करना होगा अनिवार्य

PATNA : पटना में 17 महीने बाद 23 अगस्त से फिर से शुरू हुए गंगा आरती के लिए जिला प्रशासन ने दिन निर्धारित कर दिया है। प्रशासन ने हर शनिवार और रविवार को कुछ बंदिशों के साथ पटना के गांधी घाट पर अब हर शनिवार और रविवार को गंगा आरती के लिए अनुमति प्रदान की है। बता दें इसके लिए पर्यटन विभाग ने जिला प्रशासन से अनुरोध किया था। जिसे मंजूर कर लिया गया है। 

सिर्फ आधे दर्शकों को मिलेगी अनुमति

गंगा आरती के दौरान कोरोना गाइडलाइन का भी सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके कारणघाट की क्षमता से आधे दर्शकों को गंगा आरती देखने के लिए प्रवेश दिया जाएगा। वहीं बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी। साथ ही एंट्री गेट पर सैनेटाइजर और थर्मल स्कैनर की व्यवस्था की जाएगी।सामाजिक दूरी का हर हाल में पालन कराया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर टेबल, कुर्सी, रेलिंग सहित जो भी सामग्री दर्शकों के संपर्क में आएगी उन्हें सैनेटाइज किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल के आसपास थूकने पर भी रोक रहेगी। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए माइक से उद्घोषणा की जाएगी।

17 महीने से बंद थी गंगा आरती

कोरोना महामारी के कारण पिछले 17 महीने से पटना गांधी घाट पर गंगा आरती बंद थी और पिछले 23 अगस्त को झमाझम बारिश के बीच बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से यह आरती शुरू की गई थी। जिसके बाद पर्यटन विभाग ने इसे नियमित करने की मांग प्रशासन से की थी।

Find Us on Facebook

Trending News