बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुख्यात विकास दुबे का कौन सा आका कर है उसकी मदद, गैंगस्टर के सरेंडर की आखिर किसने लिखी फुल प्रुफ स्क्रीप्ट, पढ़िए डिटेल न्यूज

कुख्यात विकास दुबे का कौन सा आका कर है उसकी मदद, गैंगस्टर के सरेंडर की आखिर किसने लिखी फुल प्रुफ स्क्रीप्ट, पढ़िए डिटेल न्यूज

DESK : कानपुर गोलीकांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस ने विकास दुबे की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के उज्जैन से की है. हालांकि अब सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर विकास दुबे फरीदाबाद से उज्जैन कैसे पहुंच गया. आखिर कौन विकास दुबे की मदद कर रहा था?

कुख्यात विकास दुबे का कौन है आका?

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसवालों को मारकर कुख्यात अपराधी विकास दुबे फरार हो गया था. यूपी पुलिस और एसटीएफ कानपुर से लेकर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और दूसरे राज्यों में विकास दुबे की तलाश में जुटी थी. इस दौरान कई जगह छापेमारी भी हुई है. लेकिन सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर यूपी से विकास दुबे मध्य प्रदेश कैसे पहुंचा? यूपी से मध्य प्रदेश पहुंचने में आखिर किसने विकास दुबे की मदद की?

विकास दुबे को कौन कर रहा है गाइड
कानपुर गोलीकांड के बाद यूपी पुलिस हर जगह छापेमारी करती रही लेकिन विकास दुबे पुलिस को चकमा देकर मध्य प्रदेश के उज्जैल पहुंच गए. विकास दुबे ने जिस स्टाइल में सरेंडर किया उससे साफ पता चलता है कि कुख्यात को कोई गाइड कर रहा है. विकास का कोई आका है जो उसे यह बता रहा है कि कैसे एनकाउंटर से बचना है और कैसे कानून के सामने खुद को पेश करना है.

कुख्यात ने क्यों बताई अपनी पहचान
उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास दुबे के सरेंडर की स्क्रीप्ट सोच समझकर लिखी गई. विकास दुबे ने पहले से सब तय कर रखा था. सावन का महिना, महाकाल मंदिर, लोकल मीडिया को सरेंडर की भनक ये सब बताता है कि विकास दुबे ने एनकाउंटर के डर से खुद को बचाने के लिए क्या क्या नहीं किया. लेकिन सबसे अहम सवाल आखिर कुख्यात क्यों चिल्ला चिल्ला कर अपनी पहचान सबको बता रहा था? क्राइम की दुनिया को समझने वाले लोग बताते हैं विकास दुबे यह बार बार कह रहा था कि इन्होंने मुझे पकड़ लिया. गैगस्टर विकास दुबे इस बात को साबित करना चाहता था कि पुलिस वालों ने मुझे जिंदा पकड़ा है. उसे डर था कि उसके साथ कोई अनहोनी न हो.इसलिए उसने अपने प्लान के मुताबिक अपना परिचय और इन्होंने मुझे पकड़ लिया है कि रट लगाना शुरू किया. कुख्यात विकास दुबे जरायम की दुनिया का शातिर अपराधी है उसे कानून का दांव पेंच भी आता है. इसलिए उसने वक्त लेकर सारा सरेंडर का प्लान रचा अब देखना है कि यूपी पुलिस इस कुख्यात को कितनी जल्दी  और कितनी कड़ी सजा दिला पाती है?

Suggested News