बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम दे रहा है 6वीं से 12 वीं तक के विद्यार्थियों को सुनहरा अवसर, इंजीनियरिंग-मेडिकल प्रवेश परीक्षा में प्रवेश पाना होगा आसान, ऐसे करें आवेदन

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम दे रहा है 6वीं से 12 वीं तक के विद्यार्थियों को सुनहरा अवसर, इंजीनियरिंग-मेडिकल प्रवेश परीक्षा में प्रवेश पाना होगा आसान, ऐसे करें आवेदन

पटना. बिहार एवं अन्य राज्यों के कई मेधावी छात्र जो दूर-दराज गांवों में अपने प्रतिभा को खुद में समेटे किसी अवसर की तलाश में रहते हैं, उनके लिए आशा की किरण के रूप में आती है ‘गोल प्रतिभा खोज परीक्षा. छठी, सातवीं, आठवीं, नवमी, दशमी, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए स्वर्णिम भविष्य का अवसर प्रदान कर रहे गोल टैलेंट सर्च एग्जाम द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को निखार कर सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं. विगत 11 वर्षों से बिहार, झारखण्ड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल एवं छत्तीसगढ़ में आयोजित कि जाने वाली इस प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा अब तक सैंकड़ों छात्रों ने मेडिकल एवं आईआईटी जैसे प्रतियोगिता परीक्षाओं में महत्वपूर्ण सफलता पाकर गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की उपयोगिता को साबित किया है.

गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के मकसद को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह कहते हैं कि सामाजिक दायित्व के तहत छात्रों को प्रतियोगिता से संबंधित पहले से ही जागरूकता लाने के लिए हमलोगों ने गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की शुरूआत की है और हमें खुशी है कि प्रत्येक वर्ष हजारों छात्र इसका लाभ ले रहे हैं. विपिन सिंह ने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम (दिव्यांग) छात्रों को हमारी संस्थान मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए बिल्कुल मुफ्त शिक्षा प्रदान करेगी.

गोल इंस्टीच्यूट के असिस्टेंट डायरेक्टर रंजय सिंह के अनुसार गोल टैलेंट सर्च एग्जाम दो चरणों में आयोजित कि जाएगी. प्रथम चरण में प्री एग्जाम ऑनलाइन लिया जाएगा, जिसे छात्र अपने सुविधानुसार मोबाइल एवं लैपटॉप से अपने घरों से दे सकते हैं. प्रथम चरण की परीक्षा 26 दिसम्बर को आयोजित कि जायगी. प्रथम चरण परीक्षा के रिजल्ट में चयनित छात्रों को द्वितीय चरण (मुख्य परीक्षा) में भाग लेने का मौका मिलेगा. मुख्य परीक्षा ऑफलाइन लिया जाएगा, जिसका आयोजन जोन मुख्यालय पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णियां, राँची, धनबाद, जमशेदपुर, देवघर, डाल्टेनगंज, रायपूर, भिलाई, उड़ीसा एवं वेस्ट बंगाल के विभिन्न शहरों में आयोजित कि जाएगी.

गोल संस्थान के आनंद वत्स ने कहा कि गोल टैलेंट सर्च परीक्षा छात्रों को एक कॉम्पीटीटीव प्लैटफॉर्म मुहैया कराता है, जहाँ छात्र अपने मैरीट को हजारों छात्रों के बीच जाँच कर उसे इम्प्रुव करने का प्रयास करते हैं, जिसके माध्यम से उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं मंन सफलता प्राप्त होता है.

इस परीक्षा के द्वारा छात्र अपने प्रतिभा को जांचकर एवं अपने गलतियों को पहचान कर आने वाले प्रतियोगिता के लिए अपने गलतियों में सुधार लाकर सफलता के मार्ग को प्रशस्त कर सकते हैं. इस प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित छात्रों को लैपटॉप, किंडल, टैब एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ गोल इन्स्टीट्यूट के क्लासरूम कोर्स में 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप, हॉस्टल की सुविधा एवं अन्य सारी सुविधाएं बिना किसी शुल्क लिए उपलब्ध कराई जाएगी.

परीक्षा के बाद आयोजित की जाने वाली सेमीनार छात्रों के लिए मेडिकल, इंजीनियरिंग एवं कई अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित जानकारी देने के साथ-साथ समुचित दिशा-निर्देश देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इस सेमिनार में गोल इन्स्टीट्यूट के एक्सपर्ट्स छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारी एवं मार्गदर्शन देते हैं.

फार्म भरने की तिथीः 22 अक्टूबर से 11 दिसम्बर 2021 तक

फार्म ऑनलाईनः www.gtse.in पर भरा जा सकता है।

फार्म ऑफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी ऑफिस में उपलब्ध आवेदन शुल्क 200/- रूपये हैं.

Pre Exam: 26 दिसम्बर (ऑनलाईन) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं.

Main Exam: 09 जनवरी मुख्य परीक्षा (ऑफलाईन) जोन हेडक्वार्टर में

पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड प्रश्न पूछे जाएंगे.


Suggested News