गया- बरही पथ पर गैस टैंकर में लगी आग, आधा दर्जन गाड़ियां आई चपेट में, जिंदा जल गई तीन जिंदगी

गया- बरही पथ पर गैस टैंकर में लगी आग, आधा दर्जन गाड़ियां आई चपेट में, जिंदा जल गई तीन जिंदगी

GAYA/HAZARIBAGH : गया- बरही पथ पर चौपारण के समीप दनुआ घाटी में एक गैस टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गई। जिसमें तीन लोगों की जलने से मौत हो गई है। वहीं हादसे के बाद गाड़ियों की आवाजाही दोनों तरफ से बंद कर दी गई है। वहीं सूचना के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरू किया।

हादसा झारखंड के हजारीबाग चौपारण थाना क्षेत्र की दनुआ घाटी में शनिवार देर रात की बतायी जा रही है। यहां घाटी में देर रात करीब 10 बजे एक गैस टैंकर पलट गया। बताया गया गैस टैंकर हथिया बाबा घाटी के ढलान में अनियंत्रित हो गया था, जिसके बाद टैंकर पूरी तरह पलट गया। जिसके कारण गाड़ी से हुए तेल रिसाव के कारण टैंकर में आग गई जो, जो देखते ही देखते भीषण हो गई। हादसे के बाद टैंकर धू-धूकर जलने लगी. साथ ही आग ने अपनी चपेट आधा दर्जन से अधिक ट्रकों को भी ले लिया. टैंकर पर लगी आग की चपेट में आकर वे सब भी जलने लगे। जिसमें अब तक तीन लोगों के मारे जान की खबर है।  

वहीं, आग लगने के बाद जीटी रोड में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, और घाटी के 10 किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया. साथ ही घायलों को बेहतर इलाज के लिए बाराचट्टी भेजने की व्यवस्था की जा रही है। फिलहाल, इतना बड़ा सड़क हादसा कैसे हो गया, टैंकर कैसे अनियंत्रित हो गया इसकी जानकारी नहीं मिली है।

मरनेवालों में व्यवसायी बबलू यादव जिंदा जल गए. वहीं उनका हाइवा भी जलकर खाक हो गया। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. परिजनों ने बताया कि जिस वक्त घटना घटी उस समय बबलू अपने हाइवा में छड़ लोड करने जा रहे थे वहीं, हादसे में कुछ लोगों को मौत की भी खबर है, लेकिन इसकी अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. जबकि, कुछ लोग घायल हो गये हैं. जिन्हें पुलिस ने बेहतर इलाज के लिए बाराचट्टी बिहार भेज दिया है।

इतना बड़ा सड़क हादसा कैसे हो गया, टैंकर कैसे अनियंत्रित हो गया इसकी जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा ये भी जानकारी मिली है कि पुलिस ने एहतियातन झारखंड बिहार सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट को बंद कर दिया है. यहां से राज्य में प्रवेश करने वाले वाहनों को फिलहाल रोक दिया गया है. पूरे इलाके में पुलिस तैनात है।


Find Us on Facebook

Trending News