बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम ने की लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत 52 मामलों की सुनवाई, BDO और CO पर लगाया 500 का अर्थदंड

गया डीएम ने की लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत 52 मामलों की सुनवाई, BDO और CO पर लगाया 500 का अर्थदंड

GAYA: गया डीएम ने लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 द्वितीय अपील के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कुल 52 मामलों की सुनवाई की। संजय प्रसाद अदरखी, ग्राम- बड़ही बीघा, वजीरगंज के द्वारा द्वारा नल जल योजना में अनियमितता के संबंध में परिवाद दायर किया गया था। सुनवाई के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा पीएचईडी से जांच करते हुए नल जल लगाने का कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया गया।

ब्रह्मदेव यादव, बोधगया के द्वारा अतिक्रमण कर आम रास्ता अबरुद्ध करने के संबंध में परिवाद दायर किया गया था। सुनवाई के क्रम में डीएम द्वारा अंचल अधिकारी बोधगया को 15 दिनों के अंदर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया।

नरेश प्रसाद सिंह, ग्राम-धनसुरा, पोस्ट- झरना सरेन, नीम चक बथानी  के द्वारा फरवरी, 2019 में उनकी पत्नी का वेतन भुगतान नहीं होने के संबंध में परिवाद दायर किया था। सुनवाई के क्रम में जिला पदाधिकारी के द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना जिला शिक्षा विभाग को वेतन भुगतान नहीं होने के कारण वेतन भुगतान होने तक स्थगित करने का निदेश दिया गया।

चंद्रिका यादव, ग्राम- नरावट प्रखंड-अतरी के द्वारा इंदिरा गांधी पेंशन का लाभ नहीं मिलने के संबंध में परिवाद दायर किया था। सुनवाई के क्रम में डीएम के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी- सह  अंचल अधिकारी के द्वारा गलत प्रतिवेदन बताने के कारण ₹500 का अर्थदंड लगाया गया।

Suggested News