बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया डीएम ने डुंगेश्वरी में निर्माणाधीन रोपवे का किया निरीक्षण, काम में तेजी लाने का दिया निर्देश

गया डीएम ने डुंगेश्वरी में निर्माणाधीन रोपवे का किया निरीक्षण, काम में तेजी लाने का दिया निर्देश

GAYA : ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम द्वारा बोधगया थाना इलाके के डुंगेश्वरी में निर्माणाधीन रोपवे का निरीक्षण किया गया। हालाँकि वर्तमान समय मे मात्र 25% ही काम पूर्ण हुआ है। 200 मीटर के रोपवे में नीचे से 4 पिलर का काम किया जाना है। पिलरिंग का काम चल रहा है। 

डीएम ने उपस्थित निर्माण कंपनी के पदाधिकारी को निर्देश दिया की इस वर्ष ही हर हाल में रोपवे का निर्माण पूर्ण करवाये। इसके लिए जो भी आवश्यक मैनपॉवर, उपकरण, सामग्री इत्यादि सभी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रखते हुए तेजी से कार्य पूर्ण करवाये। गौरतलब है की बोधगया स्थित डुंगेश्वरी में पर्यटको की सुविधा के लिए रोपवे बनाया जा रहा है।

दरअसल बुजुर्ग पर्यटको को अधिक सीढियां चढने में काफी समस्या होती है। लगभग 200 मीटर ऊंचाई वाले डुंगेश्वरी पहाड़ पर महिलाओं और बुजुर्ग लोगो को चढ़ने में काफी समस्या होती है। आज भी इन समस्या से निजात पाने के लिए पर्यटक डोली और खटोली का इस्तेमाल करते है। 

हालाँकि अब आधुनिक युग को देखते हुए बिहार सरकार ने रोपवे बनाने का निर्णय लिया है। जिसका 25 फीसदी कार्य पूरा हो चुका है। उसी का जायजा लेने जिलाधिकारी डा त्याग राजन एसएम आज डुंगेश्वरी पहाड़ पहुंचे। उन्होंने जायजा लेने के क्रम में कार्य में तेजी लाने का आदेश दिया।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News